भारतीयों ने खेला फुटबॉल, अंग्रेजों ने किए सैर-सपाटे

धर्मशाला/अमर उजाला ब्यूरो Published by: Updated Fri, 25 Jan 2013 08:42 PM IST
विज्ञापन
indian cricket team holds practice session at dharamshala ground

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
भारत-इंग्लैंड के बीच धर्मशाला स्टेडियम में होने वाले एक दिवसीय मैच को एक दिन बाकी है। वहीं धर्मशाला पहुंच चुकी दोनों टीमों में से भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को मैदान में प्रैक्टिस की। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने धर्मशाला स्टेडियम में फुटबॉल खेला। खिलाड़ी एक बजे होटल द पवेलियन से स्टेडियम के लिए रवाना हुए। खिलाड़ी होटल से वोल्वो बस में स्टेडियम तक पहुंचे। वहीं टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मेन गेट की बजाय दूसरे गेट से गाड़ी में आए।
विज्ञापन


खिलाड़ियों ने एक बजे मैदान में पहुंचकर शाम पौने तीन बजे तक मैदान में फुटबॉल खेला। इस दौरान टीम ने दो भागों में बंटकर फुटबॉल खेलने का आनंद लिया। इस मौके पर खिलाड़ी आपस में खूब मस्ती करते दिखे।


सीरिज पर कब्जा जमा चुकी टीम इंडिया के धुरंधरों के हौसले सातवें आसमान पर हैं। टीम के किसी भी खिलाड़ी ने क्रिकेट प्रैक्टिस नहीं की। फुटबॉल की मस्ती के बाद कप्तान धोनी ने पिच का जायजा लिया। पिच क्यूरेटर सुनील चौहान से धोनी ने पिच व मैदान के बारे में गुफ्तगू की।

इंग्लैंड टीम ने किया वादियों का दीदार
भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले वन-डे मैच को लेकर धर्मशाला पहुंचीं इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को मैकलोडगंज की हसीन वादियों का नजारा लिया। खिलाड़ियों ने दोपहर के बाद पूरा दिन मैकलोडगंज में मस्ती की। खिलाड़ी प्रशंसकों के बार-बार आटोग्राफ व फोटो लेने के लिए मजबूर करने पर नाराज दिखे।

पुलिस जवानों ने खिलाड़ियों को भीड़ से निकाला। अंग्रेज खिलाड़ियों ने मैकलोडगंज की गलियों का पैदल सफर तय किया। इंग्लिश प्लेयर छोटी से बड़ी दुकानों से होते हुए दलाईलामा के मंदिर में पहुंचे। खिलाड़ी कड़ी मशक्कत के बाद दलाई लामा मंदिर पहुंचे व महात्मा बुद्ध के दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

केविन पीटरसन ने मंदिर में आधे घंटे का समय व्यतीत किया। उन्होंने मंदिर के इतिहास व स्थापित मूर्तियों आदि के बारे में मंदिर अधिकारियों से जानकारी ली। हालांकि प्लेयर दलाईलामा से नहीं मिले। इस मौके पर अंग्रेज टीम के कप्तान इलेस्टर कुक समेत सभी खिलाड़ियों ने मंदिर में घूम कर उसकी सौंदर्यता को निहारा।

धर्मशाला ने कमर कसी

भारत और इंग्लैंड अंतरराष्ट्रीय वन-डे के लिए मेजबान धर्मशाला तैयार है। इंग्लैंड के प्रशंसकों ने यहां आना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई अधिकारी भी सीरीज के समापन समारोह के लिए जुट रहे हैं। राज्य के सभी 67 विधायक मैच देखने आ रहे हैं जबकि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और दलाई लामा मुख्य अतिथि होंगे।

मैच रविवार को होने के कारण पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से भी काफी पर्यटकों के लिए मैच देखने आने की उम्मीद है। धर्मशाला में 56 पंजीकृत होटल और गेस्ट हाउस हैं, जिसमें 1100 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है। धर्मशाला से आठ किलोमीटर दूर मैकलियोडगंज में लगभग 90 पंजीकृत होटल हैं, जिनमें 2000 लोग ठहर सकते हैं। इसके अलावा यहां लगभग एक दर्जन सरकारी गेस्ट हाउस भी हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X