लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   India vs South Africa T20 Series: Coach Rahul Dravid Says Success of Hardik Pandya KL Rahul Sanju Samson as captains in IPL well for national team

IND vs SA: आईपीएल में हार्दिक से लेकर सैमसन तक की कप्तानी से खुश हैं कोच द्रविड़, लेकिन नहीं लिया ऋषभ पंत का नाम

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 07 Jun 2022 09:28 PM IST
सार

द्रविड़ ने कहा कि लीग में खिलाड़ियों के कप्तान के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन से उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। द्रविड़ ने कहा- हमारे कई खिलाड़ी अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। हार्दिक इनमें से एक रहे।

केएल राहुल और राहुल द्रविड़
केएल राहुल और राहुल द्रविड़ - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नौ जून से टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस सीरीज के साथ फिर से भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत हो जाएगी। पिछले दो महीने से आईपीएल खेला जा रहा था। भारत ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच 16 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

मैच से पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने कहा कि वह आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों के बतौर कप्तान प्रदर्शन से खुश हैं। द्रविड़ ने साथ ही हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर की तारीफ भी की, लेकिन उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का नाम नहीं लिया। 

द्रविड़ ने कहा कि लीग में खिलाड़ियों के कप्तान के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन से उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। द्रविड़ ने कहा- हमारे कई खिलाड़ी अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। हार्दिक इनमें से एक रहे। काफी शानदार था। केएल राहुल ने लखनऊ, संजू सैमसन ने राजस्थान और श्रेयस अय्यर ने कोलकाता के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

India vs New Zealand: Rohit Sharma & Co Begin Training in Jaipur Under  Watchful Eyes of Rahul Dravid - See Photos

द्रविड़ ने कहा- युवा बल्लेबाजों को टीम की कप्तानी करते देख अच्छा लगा। इससे उन्हें बढ़ने का और एक खिलाड़ी के तौर पर विकसित होने का मौका मिलेगा। वह कोई फैसला लेने में भी सक्षम हो पाएंगे। यह हमारे दृष्टिकोण से अच्छा है कि युवा खिलाड़ी आईपीएल में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। 

हार्दिक ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए टीम को चैंपियन बनाया। संजू सैमसन ने भी शानदार कप्तानी की और राजस्थान को फाइनल तक लेकर गए। केएल राहुल की टीम अपने पहले ही आईपीएल में प्लेऑफ तक पहुंची। श्रेयस की कप्तानी की भी जमकर तारीफ हो चुकी है। 

द्रविड़ ने कहा- हार्दिक को टीम में वापस पाकर खुश हूं। हार्दिक जब फॉर्म में होते हैं, तो वह शानदार होते हैं। फॉर्म में वह गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन करते हैं। व्हाइट बॉल क्रिकेट में हार्दिक का प्रदर्शन शानदार रहा है। इस आईपीएल में भी उन्होंने अपना शानदार फॉर्म दिखाया है। हार्दिक की कप्तानी भी शानदार थी। लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा बनने के लिए आपको एक लीडर के रूप में नामित होने की आवश्यकता नहीं है।

द्रविड़ ने कहा- इस समय हमारे नजरिए से यह पॉजिटिव है कि उन्होंने फिर से गेंदबाजी शुरू कर दी है। हमें बस ये सोचना है कि एक खिलाड़ी के रूप में हम उनसे क्या योगदान ले सकते हैं। सीरीज में दो नए चेहरों को भी मौका दिया गया है। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को भी टीम में जगह दी गई है।

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00