IND vs SA: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर होंगे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा, पूर्व दिग्गज कप्तान ने किया दावा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Fri, 14 Jan 2022 08:24 PM IST

सार

दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-2 से हार गई है। अब उसे श्रीलंकाई टीम के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच खेलना है। माना जा रहा है कि लंकाई टीम के खिलाफ सीरीज में रहाणे और पुजारा नहीं खेल पाएंगे।
अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा
अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-2 से हार गई है। अब उसे श्रीलंकाई टीम के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच खेलना है। लंकाई टीम फरवरी में भारत के दौरे पर आएगा। पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को लगता है कि श्रीलंका टेस्ट के लिए भारत टीम में दो स्थान खाली रहेंगे। गावस्कर ने दावा किया कि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को पिछले एक साल में खराब प्रदर्शन के बाद आगामी सीरीज के लिए बाहर कर दिया जाएगा। 
विज्ञापन


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में यह जोड़ी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई, जिससे टीम में उनकी जगह खतरे में पड़ गई है। रहाणे ने तीन टेस्ट की छह पारियों में 22.67 की औसत से 136 रन बनाए। वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने तीन टेस्ट की छह पारियों में 20.67 की औसत से सिर्फ 124 रन ही बनाए। पुजारा तीन जनवरी 2019 और रहाणे 26 दिसंबर 2020 के बाद एक भी शतक नहीं लगा सके हैं।


गावस्कर को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद भारत की एकादश में कुछ स्थान खाली होंगे क्योंकि रहाणे और पुजारा अपनी जगह गंवाने वाले हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही नहीं टीम से बाहर होंगे। श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला और उन्होंने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने पूरी सीरीज में अच्छे रन बनाए, इसलिए मेरा मानना है कि एकादश में दो स्थान खाली होंगे।”

भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 25 फरवरी से बेंगलुरु में शुरू होगी। रोहित शर्मा की वापसी के कारण भारत को अपने इलेवन में कुछ बदलाव करने होंगे। पुजारा-रहाणे के खराब फॉर्म से युवा खिलाड़ियों के लिए जगह बनने की उम्मीद है। गावस्कर को लगता है कि हनुमा विहारी और अय्यर अनुभवी बल्लेबाजी जोड़ी की जगह क्रमश: तीसरे और पांचवें स्थान पर खेल सकते हैं।

गावस्कर ने कहा, “मुझे लगता है कि पुजारा और रहाणे दोनों को श्रीलंका सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया जाएगा। अय्यर और विहारी दोनों खेलेंगे। हमें देखना होगा कि नंबर 3 पर कौन खेलता है। पुजारा की जगह हनुमा विहारी ले सकते हैं और रहाणे की जगह श्रेयस अय्यर पांचवें नंबर पर हो सकते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि श्रीलंका के खिलाफ निश्चित रूप से दो स्थान खाली होंगे।”

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00