लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs SA 2nd T20 Playing 11 Prediction Today Match Preview, India vs Ireland Captain, Vice-Captain, Player List in Hindi

IND vs IRE 2nd T20I Playing 11: आयरलैंड का सफाया करने उतरेगी टीम इंडिया, सैमसन या त्रिपाठी को मिल सकता है मौका

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मालाहाइड (डबलिन) Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 28 Jun 2022 10:03 AM IST
सार

दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को उमरान मलिक जैसे अपने युवा खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन और मौसम के साफ रहने की उम्मीद होगी। पहला मुकाबला बारिश के कारण 12-12 ओवर का हो पाया था। दूसरे मुकाबले में भी बारिश खलल डाल सकती है।

ट्रॉफी के साथ भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या और एंड्रयू बलबर्नी
ट्रॉफी के साथ भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या और एंड्रयू बलबर्नी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और आयरलैंड के बीच मंगलवार को दो मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच डबलिन में रात नौ बजे से शुरू होगा। टीम इंडिया ने फिलहाल सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में भारत की नजर आयरलैंड का सफाया कर सीरीज जीतने पर होगी। भारत ने पहला मैच सात विकेट से जीता था।

बारिश फिर बन सकती है विलेन

दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को उमरान मलिक जैसे अपने युवा खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन और मौसम के साफ रहने की उम्मीद होगी। पहला मुकाबला बारिश के कारण 12-12 ओवर का हो पाया था। दूसरे मुकाबले में भी बारिश खलल डाल सकती है।

अगर यह मुकाबला रद्द भी होता है तो भारत सीरीज जीत जाएगा। हालांकि, इससे नुकसान बस इतना होगा कि कुछ युवा खिलाड़ी खुद को साबित करने से चूक जाएंगे। भारत ने आयरलैंड के खिलाफ अब तक चार टी-20 मैच खेले हैं। टीम इंडिया ने इन सभी चार मैचों में जीत हासिल की है। 

उमरान के पास छाप छोड़ने का मौका

उमरान मलिक गेंदबाजी करते हुए
उमरान मलिक गेंदबाजी करते हुए - फोटो : सोशल मीडिया
आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद अगले महीने भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है। इससे पहले युवा खिलाड़ियों के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका है। तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी इस मैच में प्रभाव छोड़ना चाहेंगे। उन्हें आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका मिला।

हालांकि, वह एक ओवर ही फेंक पाए जिसमें उन्होंने 14 रन दे दिए थे। यह पारी का छठा ओवर था जिसमें हैरी टेक्टर ने मलिक की अतिरिक्त तेजी का फायदा उठाया और दो चौके और एक छक्का जड़ दिया। कप्तान हार्दिक पंड्या कह चुके हैं कि मलिक पुरानी गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते हैं। ऐसे में उन्हें पावरप्ले के बाद गेंद सौंपी जा सकती है।

टेक्टर दे रहे आईपीएल के लिए दस्तक

हैरी टेक्टर
हैरी टेक्टर - फोटो : सोशल मीडिया
आवेश खान भी डेथ ओवरों में अच्छा नहीं कर सके थे। वे भी बेहतर करना चाहेंगे। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर अपनी स्विंग करने की कला से आयरलैंड के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं। 22 साल के आयरिश बल्लेबाज हैरी टेक्टर ने बेखौफ बल्लेबाजी की। उनके प्रदर्शन की भारतीय कप्तान हार्दिक ने भी तारीफ की। अगर दूसरे मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके लिए आईपीएल के दरवाजे खुल सकते हैं।

सैमसन-राहुल त्रिपाठी में से किसे मिलेगा मौका?

राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव
राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव - फोटो : सोशल मीडिया
इस मैच में संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी में से किसी एक को मौका मिल सकता है। संजू सैमसन को पहले मैच में मौका नहीं मिला, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें उतारा जा सकता है। चोट से उबरने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले सूर्यकुमार यादव पहली गेंद पर आउट हो गए थे।

दूसरे मैच में उनसे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। पहले मुकाबले में चोट के कारण ऋतुराज गायकवाड़ हिस्सा नहीं ले सके थे। ऐसे में राहुल त्रिपाठी और सैमसन में से किसी एक को बतौर ओपनर उतारा जा सकता है। पिछले मैच में दीपक हुड्डा को ओपनिंग उतारा गया था और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

प्लेइंग-11 में उनकी जगह तय है। टीम मैनेजमेंट ऐसा भी कर सकता है कि हुड्डा को फिर से ओपनिंग भेजा जाए और तीसरे नंबर पर सैमसन को मौका दिया जाए। ऐसे में राहुल त्रिपाठी को फिर से बेंच पर बैठना पड़ सकता है। 

आयरलैंड को सुधारनी होगी गेंदबाजी

विकेट मिलने के बाद जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी
विकेट मिलने के बाद जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी - फोटो : सोशल मीडिया
आयरलैंड के बल्लेबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उनके गेंदबाज उतना बेहतर नहीं कर सके। भारत की मजबूत बैटिंग लाइनअप के आगे उन्हें बेहतर करने की जरूरत होगी। क्रेग यंग ने स्विंग और सीम का अच्छा इस्तेमाल किया।

साथी गेंदबाज यंग से प्रेरणा पा सकते हैं। उन्हें पता है कि भारत जैसी टीम के खिलाफ खेलने का मौका रोज नहीं मिलने वाला और इस मौके को भुनाना चाहेंगे। हार्दिक और दीपक हुड्डा ने स्पिनर एंडी मैकब्रायन के एक ओवर में 21 रन बटोरे।

संभावित प्लेइंग-11

भारत: राहुल त्रिपाठी/संजू सैमसन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान/अर्शदीप सिंह/हर्षल पटेल, उमरान मलिक।

आयरलैंड: एंड्रयू बलबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग,  गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), एंडी मैकब्राइन, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडेयर, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल और कोनोर ओल्फर्ट।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00