माउंट मॉनगनुई: अपने मोहल्ले में भी पड़ोसियों के लिए अनजान हैं कीवी कप्तान केन विलियमसन

Vimal Kumar विमल कुमार
Updated Tue, 18 Feb 2020 03:58 PM IST
विज्ञापन
केन विलियमसन का शहर माउंट मॉनगनुई
केन विलियमसन का शहर माउंट मॉनगनुई - फोटो : ट्विटर

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
मुंबई में सचिन तेंदुलकर का घर हो या फिर कोलकाता में सौरव गांगुली का, रांची में एमएस धोनी का या फिर दिल्ली में विराट कोहली का, इन खिलाड़ियों के घर का पता उस शहर के लगभग हर शख्स को पता होता है। खासकर, जो आस-पास 2-5 किलोमीटर की परिधि में रहतें हैं, लेकिन न्यूजीलैंड में स्थिति बिलकुल अलग है।
विज्ञापन


मौजूदा टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी और कप्तान केन विलियमसन अपने शहर में लगभग एक गुमनाम या यूं कहें एक बेहद सामान्य जिंदगी जीते हैं। आलम ये है कि मैदान बे ओवल से उनके घर की दूरी 1 किलोमीटर भी नहीं है और अक्सर वो टहलते हुए मैदान पहुंचते हैं या फिर अपनी कार में।


हमें इस बात की उत्सुकता हुई कि आखिर विलियमसन अपने मोहल्ले में कैसे पेश आते हैं, उनके पड़ोसी उनके बारे में क्या सोचते हैं, उनका घर कैसा है। इन बातों को जानने के लिए हमने जब स्थानीय पत्रकारों से बात की तो ज्यादातर उनका पता बताने में असमर्थ दिखे।

न्यूजीलैंड टीम के मीडिया मैनेजर से जब हमने गुजारिश की कि हमलोग विलियमसन के माता-पिता से मिलना चाहते हैं तो बेहद विनम्रता से विलियमसन ने इस प्रस्ताव को मना कर दिया। उनका कहना था कि मेरे परिवार वाले मीडिया में मेरी वजह से हाइलाइट में नहीं आना चाहते हैं। उन्हें बस अपनी सामान्य जिंदगी पसंद है लेकिन, हम कहां हार मानने वाले थे।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विलियमसन और उनकी पसंदीदा डिश

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X