लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chhattisgarh ›   Coal trader Suryakant tiwari claims IT officials said trap CMO officer you will become CM of Chhattisgarh

Chhattisgarh: कोयला व्यापारी का दावा, रेड के दौरान आईटी अधिकारी बोला- साथ दो बन जाओगे छत्तीसगढ़ के 'एकनाथ शिंदे'

पीटीआई, रायपुर Published by: Jeet Kumar Updated Mon, 11 Jul 2022 01:46 AM IST
सार

कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने दावा कि मेरे घर घुसकर आईटी रेड के दौरान, आईटी अधिकारियों ने मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को धमकाया। उन्होंने मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और तीन दिन तक सोने भी नहीं दिया। 

आयकर विभाग
आयकर विभाग - फोटो : Amar Ujala Digital
विज्ञापन

विस्तार

छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग ने हाल ही में एक कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी के परिसर की तलाशी ली। कारोबारी ने दावा दिया है कि आयकर अधिकारियों ने उन्हें छत्तीसगढ़ का एकनाथ शिंदे बनने का दबाव डाला। वहीं इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।



एक वीडियो संदेश में व्यापारी सूर्यकांत तिवारी ने दावा किया कि छापे के दौरान आईटी के अफसर बार-बार उन पर ये दबाव बना रहे थे कि वह सीएम हाउस से जुड़े अधिकारी का नाम लें तो वह "छत्तीसगढ़ के एकनाथ शिंदे" बन सकते हैं। यानि छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री। 


कांग्रेस ने लगाए भाजपा पर आरोप
वहीं इन आरोपों से घिरी विपक्षी भाजपा ने कहा कि तिवारी का बयान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कहने पर दिया गया है जो निराधार है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ में लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। जैसा कि उनसे कर्नाटक, एमपी, मणिपुर और महाराष्ट्र में किया।

 शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया
आगे वे कहते हैं कि मुख्यमंत्री बनाने का प्रलोभन देते हुए आईटी अफसर बोले उनके 40-45 विधायकों के साथ संबंध है, वो उन्हें लेकर छत्तीसगढ़ में तख्ता पलट कर दें। एकनाथ शिंदे की तरह उन्हें छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बना दिया जाएगा। सूर्यकांत तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य के सीएमओ में तैनात एक सरकारी अधिकारी को गलत बयान देकर फंसाने से इनकार करने के बाद उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया जबकि रेड के दौरान ऐसा कुछ नहीं किया जाता।

लेकिन मेरे घर घुसकर आईटी रेड के दौरान, आईटी अधिकारियों ने मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को धमकाया। उन्होंने मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और तीन दिन तक सोने भी नहीं दिया। 

सीएमओ में तैनात अधिकारी को फंसाने को कहा
उन्होंने वीडियो में कहा कि उन्होंने मुझे किसी भी तरह सीएमओ में तैनात उप सचिव सौम्या चौरसिया को मेरे व्यवसाय से जोड़ने और उनके खिलाफ बयान देने के लिए मजबूर किया। लेकिन सीएम के उप सचिव का मेरी व्यावसायिक गतिविधियों से कोई संबंध नहीं है, फिर मैं उन्हें क्यों फंसाऊं? उन्होंने चौरसिया के साथ पारिवारिक संबंध होने की बात स्वीकार की और कहा कि जब भी वह सार्वजनिक कार्यों के लिए सीएम कार्यालय जाते हैं तो वह उनसे मिलते हैं।
विज्ञापन

मुख्यमंत्री बनने की पेशकश की
व्यापारी सूर्यकांत तिवारी ने कहा कि मैं कभी-कभी उनसे फोन पर बात करता हूं। वह एकमात्र अधिकारी नहीं हैं जिनके साथ मेरे अच्छे संबंध हैं, लेकिन भाजपा शासन और मौजूदा सरकार दोनों में कई अधिकारियों से मेरे साथ अच्छे संबंध हैं। लेकिन आईटी अधिकारी चाहते थे कि मैं उन्हें फंसाऊं और इसलिए उन्होंने मुझे सरकार गिराकर मुख्यमंत्री बनने की पेशकश की।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00