बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

भारत में नई एयरलाइन खोलेगी कतर एयरवेज, जल्द लांच होगा ऐप

amarujala.com- Presented by: मनीष कुमार Updated Thu, 09 Mar 2017 11:41 AM IST
विज्ञापन
qatar airways will open its fully qatari owned airline in india 
ख़बर सुनें
भारतीय यात्रियों को जल्द ही नई एयरलाइन की सेवा मिल सकेंगी। चर्चित एयरलाइन कंपनी 'कतर एयरवेज' भारत में अपनी नई एयरलाइन कंपनी खोलने का प्लान बना रही है। कंपनी के सीईओ अकबर अल बकर ने बर्लिन में कहा कि कंपनी इस पर विचार कर रही है कि भारत में एयरलाइन खोलकर निवेश किया जाए।
विज्ञापन


इस बात की पुष्टि एयरवेज के प्रवक्ता ने भी की। उन्होंने कहा कि भारत के एयरलाइन सेक्टर में 100 फीसदी एफडीआई लागू होने के बाद अब वे कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी के साथ मिलकर बड़े निवेश का प्लान बना रहे हैं। इतना ही नहीं भारत में जल्द ही कतर एयरलाइन का ऐप भी लॉन्च किया जाएगा।


मोदी सरकार ने एयरलाइन सेक्टर में पिछले साल जून में 100 फीसदी एफडीआई लागू कर दिया था। इसके बाद से ही विदेशी कंपनियों के निवेश की अटकलें आने लगी थी। बता दें कि ये एयरलाइंस कंपनियां 49 फीसदी की हिस्सेदारी करके भारत आकर 51 फीसदी बाहरी निवेश की मदद से यहां व्यापार कर सकती हैं।

बता दें कि अब तक उन्हीं विदेशी कंपनियों को भारत में निवेश की अनुमति है, जिनके चेयरपर्सन और दो तिहाई डायरेक्टर्स भारतीय हैं, लेकिन लंबे समय से पूरी तरह निवेश पर विचार किया जा रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X