लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Bihar MLC Election: RJD Gave MLC Ticket To Washerman Munni Rajak For Vidhan Parishad

Bihar MLC Election: लालू ने कपड़ा धोने वाली मुन्नी रजक को दिया एमएलसी का टिकट, तेज प्रताप ने भेंट की भगवत गीता

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: संजीव कुमार झा Updated Tue, 31 May 2022 11:05 AM IST
सार

लालू ने मुन्नी रजक को टिकट देकर बिहार में यह संदेश दे दिया है कि आरजेडी अभी भी पिछड़ी जाति के लोगों के लिए मजबूती से खड़े हैं।

मुन्नी देवी और तेज प्रताप यादव
मुन्नी देवी और तेज प्रताप यादव - फोटो : Social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राष्ट्रीय जनता दल(राजद) ने सोमवार को बिहार विधान परिषद की सात सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर अपने तीन उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंनद सिंह ने सभी नामों की घोषणा की। इन नामों में सबसे चौंकाने वाला नाम था मुन्नी रजक का जो कि पेशे से कपड़े धोने का काम करती हैं। आरजेडी ने आर्थिक रूप से कमजोर और पिछड़ी जाति की महिला को टिकट देकर बिहार में एक बार फिर से बड़ा संदेश दिया है। लालू इसके द्वारा बताना चाहते हैं कि आरजेडी अभी भी पिछड़ी जाति के लोगों के लिए मजबूती से खड़े हैं।  मुन्नी रजक के अलावा आरजेडी ने मोहम्मद कारी सोहैब और अशोक कुमार पांडेय को उम्मीदवार बनाया है।



जानें कौन हैं मुन्नी देवी?, लालू के खिलाफ सीबीआई छापे का किया था विरोध
मुन्नी देवी बख्तियारपुर की रहने वाली हैं, जो रजक समुदाय से आती हैं।  मुन्नी देवी कपड़े धोकर अपने घर को चलाती हैं। इतना ही नहीं वह आरजेडी की सबसे अधिक सक्रिय महिला कार्यकर्ता मानी जाती हैं। वह महिला प्रकोष्ठ की महासचिव भी हैं। मुन्नी देवी पिछले दिनों लालू यादव के घर सीबीआई की छापेमारी के दौरान पूरे दिन सीबीआई के खिलाफ नारेबाजी करती रही थीं। उनको अब पार्टी ने विधान परिषद में भेजने का फैसला किया है।


 मेरा अभी तक न कोई अपना घर है, न कोई जमीन: मुन्नी देवी
टिकट मिलने के बाद मुन्नी देवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे फोन कर बुलाया गया था। मुझे लगा आज वट सावित्री पूजा है, इसलिए कोई उपहार जरूर मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं आज भी परिवार का गुजारा कपड़े धोकर करती हूं। न मेरे पास अपना घर है न जमीन है। भाड़े के घर में रहती हूं। ऐसी गरीब महिला को टिकट देकर आरजेडी ने साबित कर दिया कि हर किसी का ख्याल लालू प्रसाद यादव रखते हैं। मुन्नी देवी ने कहा कि आज लोग लालू प्रसाद यादव को फंसाने का काम कर रहे हैं, जबकि वो गरीबों का ख्याल रखते हैं।



तेज प्रताप ने दी बधाई
मुन्नी रजक को टिकट मिलने पर तेजप्रताप ने भी बधाई दी और भगवतगीता उपहारस्वरूप भेंट किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि धोबी समाज से आने वाली राजद की मज़बूत, क्रांतिकारी कार्यकर्ता व् मेरी बहन जैसी प्यारी मुन्नी रजक को पार्टी की ओर से बिहार विधान परिषद के लिए उम्मीदवारी घोषित कर दी गई है, बहन को अथाह बधाई। रेलवे प्लेटफॉर्म के नीचे लोगों का कपड़ा धोती हैं मुन्नी रजक। “चेहरा ही जवाब है”


 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00