लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Kanhaiya Kumar forgot the lines of national anthem in Patna Gandhi Maidan

महारैली में लोगों से राष्ट्रगान गाने को कहा और खुद ही लाइनें भूले कन्हैया कुमार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: अनवर अंसारी Updated Thu, 27 Feb 2020 10:37 PM IST
Kanhaiya Kumar
Kanhaiya Kumar - फोटो : Twitter
विज्ञापन

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में बिहार के पटना में स्थित ऐतिहासिक गांधी मैदान में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार की रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान कन्हैया ने लोगों से राष्ट्रगान गाने का आह्वान किया, लेकिन वह खुद ही इसे गाने में गलती कर गए। जिसको लेकर विपक्ष उन्हें निशाने पर ले सकता है। 



रैली में लोगों को संबोधित करते हुए सीपीआई नेता ने सीएए को काला कानून बताया और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने संविधान बचाओ नागरिकता बचाओ महारैली में गृहमंत्री अमित शाह को जमकर घेरा और दिल्ली हिंसा के लिए राजनीतिक पार्टियों को जिम्मेदार ठहराया। 


इसके बाद कन्हैया ने मंच से ही लोगों से कहा कि वह राष्ट्रगान गाएं और खुद भी राष्ट्रगान गाने लगे। लेकिन वह राष्ट्रगान को गलत गाने लगे। कन्हैया राष्ट्रगान की पंक्तियों को सही तरह नहीं गा पाए। वहीं, अब राजनीतिक दल उनकी इस गलती का फायदा उठाना चाहेंगे। 

कन्हैया की इस महारैली में तुषार गांधी, मेधा पाटकर, आइशी घोष ( जेएनयू छात्र संघ), अलका लांबा, कन्नन गोपीनाथन समेत नजीब की मां फातिमा नफीस व रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला भी मौजूद थीं। 

सीपीआई नेता ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा के लिए राजनीतिक पार्टियां जिम्मेदार हैं, जिन्होंने अपने एजेंडे के लिए आग लगाई है। उन्होंने कहा कि देश को यह तय करना हैं कि वह गांधी जी के रास्ते पर चलना चाहता हैं या गोडसे के रास्ते पर। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00