Skoda ने लॉन्च की सबसे सस्ती सेडान कार, Honda City, Hyundai Verna और Maruti Ciaz से भी कम है कीमत

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Harendra Chaudhary Updated Wed, 20 Jan 2021 12:55 PM IST

सार

नया राइडर ट्रिम अभी भी बाकी 4-मीटर से लंबी सेडान के मुकाबले वेल्यू फॉर मनी है। यहां तक कि यह 4-मीटर से छोटी सेडान कारों के मुकाबले भी सस्ता है...
Skoda Rapid Rider
Skoda Rapid Rider - फोटो : For Refernce Only
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पिछले साल स्कोडा ने अपनी मिड साइज सेडान रैपिड का राइडर ट्रिन लॉन्च किया था। लॉकडाउन के बाद तक कंपनी को बेस राइडर ट्रिम की अच्छी खासी बुकिंग मिल रही थी। लेकिन अचानक कंपनी ने जुलाई 2020 में बेस वैरियंट राइडर की बुकिंग लेना बंद कर दिया और कंपनी ने अपनी वेबसाइट से भी इसे हटा दिया था। लेकिन अब कंपनी ने ग्राहकों की जबरदस्त मांग के बाद कुछ बदलावों के साथ डेढ़ महीने बाद इसे फिर से लॉन्च किया है।
विज्ञापन

कंपनी ने अब स्कोडा का राइडर प्लस वैरियंट लॉन्च किया है। वहीं इसकी कीमतों में 50 हजार रुपये की बढ़ोतरी भी की है। स्कोडा रैपिड राइडर की कीमत 7.49 लाख रुपये थी, तो नई लॉन्च राइडर प्लस ट्रिम की कीमत 7.99 लाख रुपये है। वहीं राइडर ट्रिम 7.79 लाख रुपये में उपलब्ध है। देखा जाए तो नया राइडर ट्रिम अभी भी बाकी 4-मीटर से लंबी सेडान के मुकाबले वेल्यू फॉर मनी है। यहां तक कि यह 4-मीटर से छोटी सेडान कारों के मुकाबले भी सस्ता है।

जबकि होंडा सिटी के बेस वैरियंट की एक्स-शोरूम कीमत 9.3 लाख रुपये और मारुति सियाज की कीमत 8.31 लाख रुपये, टोयोटा यारिस की कीमत 9.16 लाख रुपये और ह्यूंदै वरना की कीमत 9.02 लाख रुपये है। देखा जाए तो इस सेगमेंट में सबसे सस्ती स्कोडा रैपिड है। रैपिड में 1.0 लीटर का 3-सिलंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 108 एचपी की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।
  • Rapid Rider (MT): ₹7.79 लाख
  • Rapid Rider Plus (MT): ₹8.19 लाख
  • Rapid Rider Plus (AT): ₹9.69 लाख
  • Rapid Ambition (AT): ₹11.49 लाख
  • Rapid Onyx (AT): ₹11.69 लाख

स्कोडा रैपिड राइडर ट्रिम में डबल डिन ऑडियो सिस्टम मिलता है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। साथ ही ऑल पावर विंडो, रिअर एसी कॉन वेंट, रिअर डीफॉगर, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, एडजस्टेबल हेडरेस्ट फ्रंट और रिअर, एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, सेंटर आर्मरेस्ट, इलेक्ट्रिक ORVMs, एबीएस, डुअल फ्रंट एयरबैग, रिअर पार्किंग सेंसर्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कोडा की योजना मौजूदा पीढ़ी की रैपिड को बंद करके 2021 के आखिर में नई बड़ी मिज साइज सेडान कार लॉन्च करने का है। इस सेडान को MQB A0 IN प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा और यह पांचवी पीढ़ी की होंडा सिटी, सियाज, फॉक्सवैगन वेंटो से मुकाबले करेगी। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00