विज्ञापन
विज्ञापन

टैरो राशिफल 11 दिसंबर : टैरो कार्ड से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

दीपाली दुबे, टैरोकार्ड रीडर Updated Mon, 10 Dec 2018 02:28 PM IST
Tarot rashifal: daily tarot horoscope reading for 11th December by tarot card reader deepali dubey
ख़बर सुनें
मेष-
विज्ञापन
विज्ञापन
दी एम्परर’  ये दर्शाता है, प्रभiव, नियंत्रण, आपके कंट्रोल में सिचुएशन है अगर आप सही प्रभावशाली तरीके से इस समस्या या सिचुएशन को दोबारा देखेंगे तो। इस कार्ड का सकारात्मक पहलू यह व्यक्ति को यह सलाह देता है कि आप प्रगति व पदोन्नति की राह पर हैं इस कार्ड के आने से पता चलता है कि व्यक्ति मजबूत स्थिति में है।

वृषभ-
‘दी स्टार’ ये दर्शाता है इच्छा, आशा, आपके सपने और महत्वाकांक्षाएं भविष्य में सत्य साबित होंगी। इसका मतलब है कि व्यक्ति की नए लोगों के साथ मुलाकात होगी और नये अवसर, योजनाओं औररुचि में उसकी चाह बढेगी और वह कुछ नया करना चाहेगा। इसका आशा लाभ, अच्छा कार्य, व्यवस्थापन ,सहयोग, प्रेम, सौंदर्य, शांति, एकता और उज्जवल संभावनाओं के साथ संबंध है।

मिथुन-
दी हाई प्रीस्टेस’ ये दर्शाता है कि आपका विवेक आपको सही दिशा में जा रहा है, यह आपके भीतर की विशाल और विस्तारित क्षमता को भी याद कराती है और साथ ही आपके भीतर छिपी असीमित संभावनाओं के बारे में भी याद कराने की कोशिश करती है।

कर्क-
‘दी वर्ल्ड’ ये दर्शाता है समय, सबका साथ में जुडाव, मिलजुलके आगे बढ़ना, किसी समस्या का समाधान, एक रास्ते का बन्द होना और दूसरे का खुलना। हार्दिक इच्छा की संपूर्ति का प्रतीक है चाहे वह कुछ भी क्यों न हो अर्थात उपलब्धि का समय, मान्यता, सफलता पाने की घड़ी और विजयश्री की उपलब्धि का प्रतीक है।

सिंह-
दी लवर्स’ ये दर्शाता है प्रेम, पार्टनरशिप, सम्बन्ध, आपकी च्वाइस, और बताता है कि आपका चुनाव सही है। यह कार्ड नैतिकता के दोराहे पर खड़े होने को भी दिखाता है, एक ऐसा स्थान जहाँ आपको उच्चऔर नीच स्थिति में से किसी का चुनाव करना है। विरोधाभास परिस्थितियो के मध्य चयन के बारे में बताता है। संगठन, साझेदारी व संबंधों के बारे में बताता है।

कन्या-
दी हर्मिट’ ये दर्शाता है अकेलापन, एक व्यक्ति और आपको ये सलाह देता है कि अपनी सोच को पॉजिटिव रखते हुए आगे बढ़िये अपनी कमजोरी को अपना हथियार बनाइये। इस का यह भी अर्थ है कि समय पड़ने पर हमें किसी संत, साधु, अध्यापक अथवा आध्यात्मिक व्यक्ति से उचित मार्गदर्शन मिल सकता है और वह आपकी मदद को आगे आ सकता है।

तुला-
दी सन’  टैरो कार्ड को  परिवार में धन, सफलता और खुशी के साथ संबद्ध किया जा सकता है। सूर्य आत्मा की चेतना के बारे में सूचित करता है। इसका संबंध भौतिक प्रसन्नता, भाग्यशाली विवाह और
संतोष रोशनी, ऊर्जा, शक्ति विस्तार, समृद्धि के साथ किया जा सकता है।

वृश्चिक-
दी “मून” टैरो कार्ड सामान्य तौर पर धोखे , अव्यवस्था, और व्याकुलता को दर्शाता है। ऐसे व्यक्ति अपने रिश्ते या साथी के विषय मे कभी भी आश्वस्त नही होते है। कभी कभी धोखा, अव्यवस्था और व्याकुलता व्यक्ति के लाभ के लिये कार्य करती है।” ये बताता है, समस्याएं, डर, बिना किसी बात के अंजाना भय, बदलाव।

धनु-
व्हील ऑफ़ फार्च्यून’ बताता है किस्मत, काल चक्र, आपकी आदतें, आपके जीवन में उतार चढ़ाव, और दर्शाता है कि देर से ही सही पर फैसला आपके पक्ष में है। इस कार्ड को जीवन चक्र के रुप में भी माना जाता है अगर आप किसी प्रकार के संघर्षो से होकर गुजर रहे हैं और उस समय आपके सामने यह कार्ड आता है तब आपको समझना चाहिए कि आपका खराब समय निकलने वाला है और आपको अपनी समस्याओं का कोई ना कोई हल मिलने वाला है।

कुंभ
‘दी चेरियट’ यह दर्शाता है कि आप लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। बस थोड़ा सा और ध्यान केन्द्रित करना है, आगे बढ़िये आप लक्ष्य के करीब हैं।व्यक्ति को अपनी आशाएँ खोनी नहीं चाहिए ,यह कार्ड व्यक्ति की विजय का भी प्रतिनिधित्व करता है।

मीन-
‘जस्टिस’ ये कार्ड दर्शाता है बिना पक्षपात फैसला ,सही निर्णय आपके पक्ष में ,आप इसके हकदार हैं अब न्याय होगा आपके साथ। आपको हर पहलू को सावधानीपूर्वक तौलकर देखने की आवश्यकता है, इसलिए आप ध्यान से पहले परखे और फिर अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लें।

Recommended

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?
Junglee Rummy

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Astrology News in Hindi related to daily rashifal, tarot readings, horoscope matching, birth chart report in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Astro and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Predictions

आज का राशिफल: क्या कहते हैं सभी राशियों के सितारे

23 october 2019 Horoscope, जानिए 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 23 october 2019 का दिन

23 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree