आग से चार सौ बोझ गेहूं जले, घर भी लपेटे में

Bhadohi Updated Sat, 12 May 2012 12:00 PM IST
अभोली। क्षेत्र के पाली ऊधोपुर गांव में राजू पाठक के अहाते में रखे गेहूं के बोझ शुक्रवार की शाम धू-धू कर जल उठे। आग की लपटों ने अहाते के पास बने मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे पूरी गृहस्थी खाक हो गई। ग्रामीणों ने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती ही गई। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। काफी देर बाद फायर ब्रिगेड गांव में पहुंची और कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।
राजू पाठक के अहाते में साढ़े चार सौ बोझ गेहूं मड़ाई के लिए रखा था। शुक्रवार की शाम सात बजे के आसपास अचानक गेहूं के बोझ से लपटें उठतीं दिखीं। घर की महिलाओं ने आग की लपटें देखते ही शोर मचाना शुरू कर दिया। इससे गांव के अधिसंख्य लोग पानी भरी बाल्टियों सहित अहाते में आ गए। ग्रामीण जैसे ही आग पर पानी फेंकते आग प्रचंड होती जाती। ग्रामीणों ने अथक प्रयास किया, लेकिन गेहूं को बचाया नहीं जा सका। आग की लपटों की चपेट में आसपास के घर भी आ गए और उनका सारा सामान जलकर राख हो गया। पास में बने घर को भी चपेट में ले लिया। इससे सूचना पर पहुंचे दकमलकर्मियों ने भी आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की।
वहिदानगर संवाददाता के अनुसार कोइरौना थाना क्षेत्र के भीखीपुर गांव में गुरुवार की रात ढाई बजे उदती यादव के खलिहान में आग लग गई। इससे खलिहान में रखा एक सौ बोझ गेहूं जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि रात्रि में किसी अराजकत तत्व ने जलती बीड़ी या सिगरेट पीकर गेहूं के बोझ में फेंक दिया, जिससे सारा गेहूं जल गया।

Spotlight

Related Videos

पीएनबी कर्मचारी के पिता बोले, मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है'

पंजाब नेशनल बैंक में हुए करोड़ो के घोटाले में पुणे के रहने वाले बैंककर्मी मनोज खरात को आरोपी बनाया गया है।

20 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen