छोटे मेले में जायरीनों ने चढ़ाई चादर

Bhadohi Updated Mon, 07 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
भदोही। शनिवार 12 मई से गाजी मियां के मेले की तैयारियां तेज हो गई हैं। मेले के एक सप्ताह पूर्व रविवार को बाबा के आस्ताने पर परंपरागत तरीके से छोटे मेले में सैकड़ों जायरीन जुटे। काफी लोगों ने खरीदारी की जबकि बच्चों ने झूलों का आनंद लिया। भीषण गर्मी के बावजूद जो भीड़ आज जुटी उससे मेले की भीड़ का अंदाजा लगाया जा रहा है।
विज्ञापन

मेला क्षेत्र भले ही साल दर साल सिमटा जा रहा हो लेकिन श्रद्धालुओं की भीड़ हर मेले में बढ़ती जा रही है। मेले में अभी एक सप्ताह के समय शेष रह गया है लेकिन बड़े झूले, सर्कस इत्यादि यहां पहुंच गए हैं। खिलौनों की दर्जनों दुकानें भी आज के मेले की आकर्षण रहे। आज दोपहर भीषण गर्मी के बाद भी मेला क्षेत्र में काफी भीड़ पहुंची थी। इसमें महिलाओं और बच्चों की संख्या अधिक थी। अधिकतर जायरीनों ने गाजी मियां के मजार पर चादर चढ़ाई, फातिहा पढ़ा और मन्नतें मांगी।
मेला कमेटी के नईम खां, बेलाल खां, सोहराब खां आदि ने बताया कि मेले में हमेशा से काफी भीड़ उमड़ती रही है। लेकिन आज नगर पालिका द्वारा मेले में एक केवल टैंकर भेजे जाने से पेयजल के जायरीनों को भटकना पड़ा। लोगों ने मांग की है कि भीड़ को देखते हुए पानी के टैंकर और पाइप लाइन की व्यवस्था कराई जाए।
हर बार से बेहतर व्यवस्था मिलेगी: ईओ
भदोही। पालिका के अधिशासी अधिकारी, डा.डीके राय ने कहा है कि मेला क्षेत्र की व्यवस्था मैं स्वयं देख रहा हूं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को वे खुद मेला क्षेत्र में गए थे जहां सफाई आदि का कार्य शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि हर बार से बेहतर व्यवस्था दी जाएगी।
ईओ ने बताया कि बाबा के मजार के पिछवाड़े स्थित तालाब में पानी भरा जा रहा है। खराब हाईमास्ट को ठीक करा दिया गया है। जब दो दिन रह जाएगा तब पेयजल पाइपलाइन दौड़ाया जाएगा और पानी के टैंकर भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि हर बार मेले में लगने वाले पालिका का कैंप तो लगेगा ही अधिकारियों की तैनाती बराबर रहेगी ताकि किसी चीज की कमी न होने पाए।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us