विज्ञापन

दूल्हे की पिटाई, बारात बैरंग लौटी

Bhadohi Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
औराई/कठारी। सरौली उगापुर गांव में आर्केस्ट्रा में नाचने को लेकर हुए विवाद में बारातियों और घरातियों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस दौरान घरातियों ने दूल्हे की लाठी और डंडे से पिटाई कर दी। इससे वह घायल हो गया। शादी के लिए मंडप में पहुंचे दूल्हे के पिता से गहने आदि रखवाकर लड़की पक्ष के लोगों ने शादी से इनकार कर दिया। मामला थाने तक पहुंच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझौता कराया और दोनों पक्ष अपना-अपना खर्च वापस ले लिए। बारात बिना शादी के ही लौट गई।
विज्ञापन
औराई थानाक्षेत्र के सरौली उगापुर गांव निवासी हरिनाथ दलित की लड़की रूपम (दोनों बदले हुए नाम) की शादी बृहस्पतिवार को थी। बारात कछवां (मिर्जापुर) थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर सेमरी से आई थी। बारात समय से पहुंची और द्वारचार, जलपान आदि का कार्यक्रम सकुशल संपन्न हुआ। बारात जनवासे पहुंची तो वहां बारातियों की तरफ से आयोजित मिनी आर्केस्ट्रा की तैयारी चल रही थी। इसी बीच बारात में आए कुछ युवक मंच पर चढ़कर कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही नाचने लगे। यह देख लड़की पक्ष के भी कुछ युवक चढ़ गए और नाचने लगे। इसी दौरान विवाद शुरू हो गया और बारातियों और घरातियों के बीच स्टेज पर ही मारपीट होने लगी। गांव के कुछ संभ्रांत लोगों ने समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया। कुछ देर बाद रात्रि साढ़े दस बजे बुलाने पर दूल्हे के पिता चढ़ाव का सामान लेकर मंडप में गए। वहां भी मारपीट की बात शुरू हो गई और विवाद खड़ा हो गया। देखते ही देखते फिर मारपीट होने लगी। लड़की पक्ष के लोगों ने चढ़ाव के लिए वर पक्ष की ओर से लाए गए गहने, कपड़े और अन्य सामान रखवा लिया और शादी से इनकार कर दिया। काफी सुलह-समझौता और मान-मनौवल के बाद भी बात नहीं बनी तो दूल्हे के पिता ने इसकी सूचना थाने पर दे दी। यह बात नागवार गुजरी और घराती पक्ष के लोग लाठी-डंडे से लैस होकर जनवासे पहुंच गए और दूल्हे की पिटाई शुरू कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया और दोनों पक्षों को थाने ले आई। दिनभर सुलह-समझौता के बाद यह तय हुआ की शादी नहीं होगी और जितना जिसका धन खर्च हुआ है दोनों पक्ष एक दूसरे की भरपाई कर दें। इसके बाद बारात बिना विवाह के ही बैरंग वापस लौट गई। जानकारी मिलने के बाद औराई विधायक मधुबाला पासी और बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बैजनाथ गौतम भी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया। लेकिन, बात नहीं बनी।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

23 अक्टूबर News Update: जज की पत्नी के बाद बेटे की भी मौत साथ ही देशभर की बड़ी खबरें

जज की पत्नी के बाद बेटे की भी मौत, पेटीएम मामले में सेक्रेटरी गिरफ्तार साथ ही देशभर की बड़ी खबरें

23 अक्टूबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree