विज्ञापन

अब बाबुओं से राज उगलवाने की तैयारी!

Badaun Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। सीबीआई अब राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) में हुए घोटाले के राज बाबुओं से उगलवाएगी। सूत्रों के अनुसार योेजना की शुरुआत से लेकर अब तक पटलों पर रहे सभी लिपिकों से लखनऊ में पूछताछ होगी। हालांकि महकमे के अफसर यहां घोटाला होने की बात से इंकार कर रहे हैं।
विज्ञापन

एनआरएचएम का शुभारंभ वर्ष 2005-06 में हुआ था। इसकी घटक योजनाओं में जननी सुरक्षा योजना, स्कूल हेल्थ प्रोग्राम, नसबंदी कार्यक्रम, पल्स पोलियो, टीकाकरण, प्रचार-प्रसार, जच्चा-बच्चा सुरक्षा, सामान खरीद, जेनरेटर, डीजल खरीद, मॉड्यूलर ओटी सामान, दवा और उपकरण खरीद आदि शामिल हैं। इनमें से जेएसवाई समेत कुछ योजनाओं में घपले के मद्देनजर सीबीआई की टीम ने दिसंबर में यहां भी छापा मारा था। यहां से तमाम सुबूत टीम ले गई थी। महकमे के अफसरों से भी बंद कमरे में पूछताछ की गई थी। इसके अलावा भी आए दिन योजना के तहत खरीदी गई तमाम चीजों की जानकारी मांगी जा रही है।
विभागीय सूत्रों के अनुसार अब योजना से जुड़े लिपिकों से पूछताछ होगी। इन्हें इसी माह के आखिर तक लखनऊ बुलाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि योजना के पटल पर रहे जिन लिपिकों के तबादले हुए हैं उनको भी बुलाया जाएगा। हालांकि महकमे के अफसर ऐसी लिखित सूचना मिलने से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि पूछताछ होगी तो वह तैयार हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us