पोर्न वेबसाइट्स के निशाने पर आपकी तस्वीरें

Vikrant Chaturvedi Updated Tue, 23 Oct 2012 10:35 AM IST
your photos are on target of porn websites
गार्डियन अख़बार में छपी एक खबर के मुताबिक़, इंटरनेट वॉच फॉउंडेशन (आईडब्ल्यूएफ) के अध्ययन से ये बात सामने आई है। इस अध्ययन में कहा गया है कि सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अक्सर इस तरह की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किये जाते हैं। इनमें से 88 प्रतिशत तस्वीरों और वीडियो को उनकी मूल जगह से निकालकर अन्य वेबसाइट्स पर डाल दिया जाता है।

तस्वीरों की चोरी
चार हफ्तों के इस अध्ययन में कुल 12,224 तस्वीरों और वीडियो का विश्लेषण किया गया। अध्ययन में ये बात सामने आई कि इनमें से ज्यादातर को उनकी मूल जगह से चुराया गया था। पता चला कि पोर्न वेबसाइट्स इन तस्वीरों का इस्तेमाल कर रही हैं। आईडब्ल्यूएफ ने आगाह किया है कि तस्वीरों और वीडियो को इंटरनेट पर एक बार पोस्ट करने के बाद उन पर कोई नियंत्रण नहीं रह जाता और ये सबके लिए उपलब्ध हो जाती हैं।

आईडब्ल्यूएफ की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सूसी हरग्रीव्स कहती हैं, ''ये एक बहुत बड़ी समस्या है। मूल जगह से तस्वीर को कॉपी कर लिया जाता है। फिर भले ही आप मूल जगह से अपनी तस्वीर या वीडियो को हटा दें, इससे फर्क नहीं पड़ता।'' वे कहती हैं, ''ये जानने की जरूरत है कि इंटरनेट पर एक बार कोई तस्वीर या वीडियो चला गया, तो उसे पूरी तरह से कभी नहीं हटाया जा सकता।'' विशेषज्ञों का कहना है कि वयस्कों को ये बात समझनी चाहिए और अपने से छोटों को भी इस बारे में सचेत करना चाहिए।

Spotlight

Most Read

Rest of World

पाक के खिलाफ कार्रवाई से अफगानिस्तान में उत्साह, ट्रंप को दिया 'बहादुरी का मेडल'

अफगानिस्तान के लोगार प्रांत के लोगों ने अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बहादुरी का मेडल दिया है।

16 जनवरी 2018

Related Videos

Video: सपना को मिला प्रपोजल, इस एक्टर ने पूछा, मुझसे शादी करोगी?

सपना चौधरी ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ जमकर डांस किया। दोनों एक्टर्स ने सपना चौधरी के साथ मुझसे शादी करोगी डांस पर ठुमके लगाए।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper