'छोटे कपड़े में हो लड़की, तो बलात्कार करना देशभक्तों का फर्ज'

एजेंसी, काहिरा Updated Sun, 05 Nov 2017 01:01 PM IST
 Girl who wear revealing clothes then rape is patriot says egyptian lawyer Nabih al-Wahsh
वकील नबीह अल-वाहश - फोटो : File Photo
मिस्र के एक वकील नबीह अल वाहश का कहना है कि जो लड़की छोटे कपड़े जींस पहनती है, उसका रेप किया जाना राष्ट्रीय कर्तव्य है। मशहूर रूढ़िवादी इस वकील ने यह बयान एक टीवी चैनल पर एक विमर्श के दौरान दिया है। टीवी कार्यक्रम में बहस प्रॉस्टीट्यूशन को लेकर ड्राफ्ट किए गए एक कानून पर हो रही थी। 

वाहश ने कहा, ‘जब आप एक लड़की को सड़क पर चलते हुए देखते हैं, जिसके पीछे का आधा हिस्सा बिना कपड़ों का होता है, क्या आप खुश होते हैं। मेरा मानना है कि जब एक लड़की इस तरह चलती है तो ये देशभक्तों का काम है कि उस पर यौन हमला करे और यह राष्ट्रीय कर्तव्य है कि उस लड़की का बलात्कार किया जाए।’ 

ये भी पढ़ेंः वो मॉडलिंग करने पहुंची मंदिर तो उसको डाला जेल के अंदर

वकील के इस बयान के बाद विवाद हो गया है। मिस्र में महिलाओं की राष्ट्रीय परिषद ने इस मामले में टीवी चैनल पर शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया है। महिला परिषद का कहना है कि ऐसे बयानों को टीवी चैनल पर जगह नहीं मिलनी चाहिए। परिषद वकील के खिलाफ भी मामला दर्ज कराएगी क्योंकि ऐसे बयानों से हिंसा में बढ़ोत्तरी होती है। 

Spotlight

Most Read

Rest of World

रूस में माइनस 67 डिग्री पहुंचा पारा, लोग घरों में कैद रहने को मजबूर

रूस में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मंगलवार को यकुतिया इलाके में पारा माइनस 67 डिग्री तक चला गया।

18 जनवरी 2018

Related Videos

Video: सपना को मिला प्रपोजल, इस एक्टर ने पूछा, मुझसे शादी करोगी?

सपना चौधरी ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ जमकर डांस किया। दोनों एक्टर्स ने सपना चौधरी के साथ मुझसे शादी करोगी डांस पर ठुमके लगाए।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper