15 दिनों के भीतर पाक पर US का दूसरा ड्रोन हमला, तालिबान-हक्कानी के 4 आतंकी ढेर

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 09 Feb 2018 03:01 PM IST
taliban and haqqani network four terrorists killed by US drone strike in pakistan waziristan
ख़बर सुनें
पाकिस्तान के बॉर्डर से सटे वजीरिस्तान में अमेरिका ने चार आतंकियों को मार गिराया है। अमेरिकी ड्रोन स्ट्राइक में आतंकी संगठन तालिबान का डिप्टी लीडर और हक्कानी नेटवर्क के तीन आतंकी मारे गए हैं। तालिबान के डिप्टी लीडर का नाम सजना महसूद है।
ये इलाका पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान के बॉर्डर से भी सटा हुआ है और अमेरिकी ड्रोन्स लगातार इन इलाकों पर हवाई हमले कर रहे हैं। इससे पहले 24 जनवरी को हुई कार्रवाई में हक्कानी नेटवर्क का कमांडर मारा गया था।

बता दें कि अफगानिस्तान की सीमा से लगने वाली पाक के अशांत कबायली क्षेत्र कुर्रम में अमेरिकी ड्रोन हमले में हक्कानी नेटवर्क के कमांडर और दो अन्य मारे गए थे।  रिपोर्ट में बताया गया था कि यह ड्रोन हमला अफगान शरणार्थियों से संबंधित एक घर को निशाना बनाकर किया गया था।
 
बता दें कि आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान को अमेरिका भी अंतरराष्ट्रीय पर बेनकाब कर चुका है। इसके बावजूद पाकिस्तान, अमेरिका की ओर से की जा रही ड्रोन स्टाइक्स का विरोध कर रहा है। पाकिस्तान का कहना है कि इन हमलों से दोनों देशों की ओर से आतंक के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Pakistan

पाक ने सबसे पुराने अखबार डॉन के वितरण पर लगाई रोक, छापा था मुंबई हमले पर नवाज का कबूलनामा

पिछले दिनों पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश के सबसे पुराने अंग्रेजी दैनिक डॉन को एक इंटरव्यू देकर दुनिया भर में सनसनी फैला दी।

19 मई 2018

Related Videos

JDS, कांग्रेस के बीच मंत्रीपद का बंटवारा समेत 05 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने केजी बोपैया को ही बनाए रखा प्रोटेम स्पीकर, कांग्रेस ने केजी बोपैया को हटाने की मांग की थी।

20 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen