विज्ञापन

गलती से बॉर्डर पार गए 16 वर्षीय भारतीय किशोर को पाकिस्तान ने वापस भेजा

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 14 Feb 2019 03:43 AM IST
Pakistan returned 16 year old Indian boy who crossed border by mistake
ख़बर सुनें
पिछले साल अगस्त में गलती से बॉर्डर पार कर पाकिस्तान पहुंचे 16 वर्षीय भारतीय किशोर को पाकिस्तान ने वापस भारत भेजा है। मंगलवार को पाकिस्तान ने किशोर को वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत वापस भेज दिया। असम के रहने वाले इस किशोर की पहचान बिमल नरजी के रूप में हुई है। पाकिस्तानी रेंजरों ने सद्भावना संकेत के रूप में बिमल को बीएसएफ के हवाले किया। 
विज्ञापन
विज्ञापन
बता दें कि पिछले साल 26 दिसंबर को भारत ने पाकिस्तान के दो नागरिकों मोहम्मद इमरान कुरैशी वारसी और अब्दुल्ला को अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते वापस पाकिस्तान भेजा था। अब्दुल्ला को 2017 में अट्टारी से गिरफ्तार किया गया था। वहीं, दूसरे पाक नागरिक कुरैशी को एक स्थानीय अदालत ने 2008 में ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट व पासपोर्ट एक्ट के तहत सजा सुनाई थी। कुरैशी को फर्जी कागजात व जासूसी के आरोप में दोषी पाया गया था। वह 2003 में कोलकाता निवासी अपने परिजनों से मिलने भारत आया था और वीजा एक्सपायर होने के बावजूद चार साल तक भारत में रहा था। इस बीच उसने एक भारतीय लड़की से विवाह भी किया। 

Recommended

जम्मू कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला, विस्तृत कवरेज यहां पढ़ें
Pulwama Exclusive

जम्मू कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला, विस्तृत कवरेज यहां पढ़ें

कब होंगे सपने पूरे और कब किस्मत को लेकर रहेगा मलाल, सितारे बताएंगे पूरे साल का हाल, जानें वार्षिक राशिफल जाने-माने ज्योतिषी से
ज्योतिष समाधान

कब होंगे सपने पूरे और कब किस्मत को लेकर रहेगा मलाल, सितारे बताएंगे पूरे साल का हाल, जानें वार्षिक राशिफल जाने-माने ज्योतिषी से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Pakistan

कुलभूषण जाधव मामला: आईसीजे का फैसला लागू करेगा पाकिस्तान, सुनवाई के लिए रवाना पाक प्रतिनिधिमंडल

भारत से मुंह की खाने के बाद पाक ने कोर्ट में नेतृत्व करने वाली टीम बदलकर अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर को पाक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सौंपा है।

16 फरवरी 2019

विज्ञापन

राष्ट्रीय पशु को मरवाकर पाकिस्तान कमा रहा करोड़ों

एक विदेशी शिकारी ने दुर्लभ प्रजाति की बकरी को मारने के लिए पाक सरकार को दिए तकरीबन 78 लाख रुपये। जी हां, अमेरिका में रहने वाले शिकारी ब्रायन किंसेल हरलैन ने मोटी फीस देकर बकरी को मारने का लाइसेंस पाक सरकार से हासिल किया।

14 फरवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree