सऊदी अरब ने लगाया बैन, नाइटवियर पहनकर नहीं जा सकेंगे स्टेडियम

बीबीसी, हिन्दी Updated Fri, 13 Oct 2017 12:28 PM IST
saudi arabia ban: no entry in sport stadiums in nightwear
सऊदी अरब के खेल प्राधिकरण ने 'गैरवाजिब पहनावे' के साथ लोगों के स्टेडियम में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। 10 अक्टूबर को लगाए गए इस प्रतिबंध के बाद ट्विटर पर करीब 60 हजार लोगों ने हैशटैग 'बैनिंग नाइटवियर इन स्टेडियम' के साथ प्रतिक्रिया दी है। फैसले से ऐसा लग रहा है कि सऊदी अरब के अधिकारी मर्दों को सरेआम ढीले और छोटे पायजामा या पैंट जैसे घरेलू पहनावे में स्टेडियम आने पर रोक लगाना चाहते हैं।

सरकारी फरमान
इस खबर पर सऊदी अरब को लोग सोशल मीडिया पर बंटे नजर आ रहे हैं। जनरल स्पोर्ट्स ऑथोरिटी के बयान में कहा गया है, "तुर्की अल अलशैख ने खेल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो गैरवाजिब पहनावे में लोगों को स्टेडियम में दाखिल न होने दें।"

पढ़ें: पत्नी को सिखाया कार चलाना, तस्वीर शेयर की तो मिली धमकियां

बयान के अनुसार, "ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि फुटबॉल मैच और अन्य कई खेल लाइव प्रसारित किए जाते हैं, जिसे विभिन्न उम्र के लोग देखते हैं। लोगों को वैसे कपड़े पहनने की जरूरत है, जो सऊदी समाज के सार्वजनिक शिष्टाचार के अनुकूल हो।" तुर्की अल अलशैख ने अध्यक्ष के रूप में सितंबर में कार्यभार संभाला है।

सऊदी लोगों के सवाल
कुछ लोग ट्विटर पर बैनिंग नाइटवियर इन स्टेडियम हैशटैग के साथ जामा पहने तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है, "यह फैसला अल हिलाल टीम के प्रशंसकों की उपस्थिति पर काफी प्रभाव डालेगा। उनमें से अधिकतर ऐसे ही कपड़े पहनकर खेल देखने पहुंचते हैं।"
आगे पढ़ें

इन नियमों को मस्जिदों में लागू क्यों नहीं किया गया है

Spotlight

Most Read

Gulf Countries

तो क्या इस बार तेल उत्पादन में सऊदी अरब को पछाड़ देगा अमेरिका

कच्चे तेल के उत्पादन के मामले में इस साल अमेरिका दुनिया के दूसरे सबसे बड़े उत्पादक देश सऊदी अरब को पीछे छोड़ देगा।

20 जनवरी 2018

Related Videos

बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स की पहली फिल्म का लुक कर देगा आपको हैरान, वीडियो

आज भले ही बॉलीवुड के सुपरस्टार्स सबके दिलों पर राज करते हों लेकिन अपने करियर की शुरुआत में ये भी आम लड़कों की तरह ही थे।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper