विज्ञापन

विजय माल्या नहीं कर सकेंगे बैंकों के पक्ष में हाईकोर्ट आदेश के खिलाफ अपील 

वर्ल्ड डेस्क, अमर अजाला Updated Thu, 26 Jul 2018 06:43 AM IST
Vijay Mallya will not be able to appeal against banks after High Court order
विज्ञापन
ख़बर सुनें
ब्रिटेन की कोर्ट से भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका लगा है। माल्या अब 13 भारतीय बैंकों के पक्ष में यूके हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील नहीं कर सकेंगे। हाईकोर्ट ने माल्या से करीब 1.145 अरब पाउंड रिकवर करने के लिए बैंकों के पक्ष में फैसला सुनाया था। मालूम हो कि 62 वर्षीय कारोबारी ने 8 मई के हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील करने की अनुमति मांगी थी।
विज्ञापन
अपने फैसले में जज एंड्रयू हेनशॉ ने माल्या की दुनियाभर में संपत्तियों को फ्रीज करने के फैसले को खारिज करने से इनकार कर दिया। इसके अलावा कोर्ट ने इस मामले में अपील की अनुमति भी नहीं दी। इसके बाद माल्या के पास सिर्फ कोर्ट ऑफ अपील में जाने का एकमात्र विकल्प बच गया है।

उल्लेखनीय है कि माल्या पर ब्रिटेन की एक अन्य अदालत में धोखाधड़ी और मनीलॉन्ड्रिंग के आरोप प्रत्यर्पण का मामला चल रहा है। इससे पहले मंगलवार को यह खबर आई थी कि 9000 करोड़ रुपये के कथित बैंक धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी विजय माल्या ने भारतीय अधिकारियों से स्वदेश लौटने और कानून का सामना करने की इच्छा जताई है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Europe

ब्रिटिश संसद में भी #MeToo, यौन उत्पीड़न को सहना और छिपाना आम बात: रिपोर्ट

ब्रिटेन में हुई जांच में एक हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। ब्रिटेन की संसद में लंबे समय से डराने-धमकाने, दुर्व्यव्हार और यौन उत्पीड़न को सहने और छिपाने की संस्कृति है।

16 अक्टूबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

#अमृतसर ट्रेन हादसे पर पत्नी के बचाव में नवजोत सिंह सिद्धू का बयान

पंजाब के #अमृतसर में हुए रेल हादसे के बाद पंजाब कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपनी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू का बचाव करते नजर आ रहे हैं। नवजोत कौर पर आरोप लग रहे हैं कि वो हादसे के वक्त मौजूद थीं पर उन्होंने कोई मदद नहीं की।

20 अक्टूबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree