रोहतांग में आधा फुट ताजा हिमपात

ब्यूरो /अमर उजाला, कुल्लू Updated Sun, 06 Mar 2016 10:17 PM IST
रोहतांग समेत जनजातीय क्षेत्रों की ऊंची चोटियों पर पिछले दो दिनों से रूक-रूक कर हिमपात जारी है। मौसम के अचानक करवट लेने से घाटी में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। जबकि बर्फबारी के कारण मनाली-लेह मार्ग को बहाल करने में जुटे सीमा सड़क संगठन की मुश्किलें भी बढ़ गई है।
खराब मौसम के बीच बीआरओ को बर्फ हटाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रविवार दोपहर बाद मौसम खराब होने से रोहतांग दर्रे में लगभग आधा फुट बर्फ गिरी। जबकि लाहौल घाटी की ऊंची चोटियों पर बर्फ की पतली चादर बिछ गई है। रविवार शाम कोकसर में -3 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया।

सीमा सड़क संगठन 38 टास्क फोर्स के कमांडर कर्नल केपी राजेंद्र ने बताया कि पिछले दो दिनों से रोहतांग दर्रे के आसपास हो रही बर्फबारी के कारण तापमान शून्य से नीचे लुढ़क गया है। प्रचंड ठंड के कारण जवानों को बर्फ हटाने में दिक्कत हो रही है। खराब मौसम के बावजूद बीआरओ के जवान रोहतांग के आसपास बर्फ हटाने में जुटे हुए हैं। वहीं कुल्लू की ऊंची चोटियों में भी हल्की बर्फबारी हुई है।

Spotlight

Related Videos

BJP ने खो दिए अपने दो विधायक, शोक का माहौल

बीजेपी ने बुधवार को अपने दो विधायकों को खो दिया। जहां एक ओर उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नूरपुर से बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह की बुधवार सुबह सड़क हादसे में मौत हो गई।

21 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen