हरभजन बोले, मैं भी पठान हूं...लोगों ने बजाई ताली

1.7K Views
Updated Mon, 30 Oct 2017 01:48 PM IST


क्रिकेट के मैदान में भले ही भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों की न बनती हो पर मैदान के बाहर इनकी दोस्ती सरेआम देखी जा सकती है। कुछ ऐसा ही नजारा पेश आया खाड़ी देश बहरीन में जब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी और भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह एकसाथ नजर आए। 

KNOW ALL ABOUT 19 JANUARY 1990 THE DATE OF EXHODUS KASHMIR 4:36

जानिए 19 जनवरी 1990 क्यों है कश्मीरी पंडितों के लिए एक काली तारीख

507 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 19 Jan 2018 09:20 AM IST

जनवरी 19... ये तारीख एक आम भारतीय के लिए बेशक भले ही किसी अन्य तारीख जैसी हो, लेकिन कश्मीरी पंडितों के लिए ये महज एक तारीख नहीं। इस तारीख से जुड़े हैं कश्मीरी पंडितों के दर्द, जो उन्हें आज से 28 साल मिले। जी हां, हम बात कर रहे हैं साल 19 जनवरी 1990 की। जब जम्मू कश्मीर की कश्मीर घाटी से तीन लाख से ज्यादा कश्मीरी पंडितों ने भाग कर अपनी जान बचाई।

Safety guards who protect you and Your company are safe. noida up 5:33

सुरक्षा गार्ड्स की सुरक्षा पर अमर उजाला टीवी की बड़ी पड़ताल

332 Views
बसंत कुमार, अमर उजाला टीवी/ नोएडा Updated Thu, 18 Jan 2018 08:16 PM IST

जिनके भरोसे आप अपना घर छोड़ते हैं। जिनके भरोसे  बड़ी-बड़ी कंपनियां होती हैं। जो दिन-रात एटीएम के बाहर लाखों रुपए की सुरक्षा करते हैं। वो खुद कितने सुरक्षित हैं। आइए इस पड़ताल में हमारे साथ और देखिए सेक्युरिटी गार्ड्स की सुरक्षा की इनसाइड स्टोरी।
 

UNKNOWN AND INTERESTING STORY OF RANI PADMAVATI, ALAUDDIN KHILJI 5:22

चित्तौड़ की रानी पद्मावती की ये है असली कहानी

5.1K Views
वैभव कुमार, अमर उजाला टीवी, नई दिल्ली Updated Thu, 18 Jan 2018 08:01 PM IST

एक नाम जो बीते कुछ दिनों से पूरे मुल्क की जुबान पर है। कुछ इस नाम के विरोध में आवाज उठा रहे हैं तो कुछ इसका समर्थन कर रहे हैं। इस नाम ने इतना बवाल मचा दिया कि आखिरकार नाम ही बदल दिया गया। हम बात कर रहे हैं ‘पद्मावत’ की। संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म चित्तौड़ की रानी पद्मावती पर निर्धारित है। इस फिल्म को आखिरकार कुछ बदलाव के साथ रिलीज तो किया जा रहा है लेकिन शायद इन बदलावों की वजह से आपको रानी पद्मावती की पूरी कहानी अच्छी तरह देखने को ना मिले। हमारी इस खास पेशकश में देखिए चित्तौड़ की रानी पद्मावती की पूरी कहानी। वो कहानी जो बिल्कुल फिल्मी नहीं है।

Foreign countries cheaper than India, currency value less than Indian rupee special story 0:58

इन देशों में सिकंदर है भारत का सिक्का, मुद्रा है बहुत कम...

445 Views
नेहा खत्री, अमर उजाला Updated Thu, 18 Jan 2018 04:10 PM IST

भारतीयों में आजकल घूमने फिरने का क्रेज काफी बढ़ गया है। सिर्फ भारत ही नहीं विदेशों में भी लोग टूरिस्ट के तौर पर जाना चाहते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन देशों में घूमना भारत के मुकाबले सस्ता है क्योंकि भारतीय करंसी इन देशों की मुद्रा से अधिक है। आइए जानते हैं भारत के मुकाबले इन देशों की मुद्रा... 
 

these spy inform vhp about love jihad cases 3:07

देखिए, इन जासूसों के चलते वीएचपी को मिलती है हर 'लव जेहाद' की खबर

1.7K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ मेरठ Updated Thu, 18 Jan 2018 11:04 AM IST

पिछले दिनों बागपत तहसील में हिंदू युवती से शादी करने पहुंचे एक मुस्लिम युवक और उसके साथियों को हिंदू संगठनों के लोगों ने दौड़ा दौड़ाकर पीटा। पंजाब से बागपत शादी करने आए इस शख्स को ये समझ नहीं आया कि किसने ये जानकारी हिंदू संगठनों तक पहुंचाई। रिपोर्ट में जानिए कैसे हिंदू संगठनों तक पहुंचती है इन मामलों की जानकारी।

ASER report 2017: 86% of youth in the 14-18 age group are still within the formal education system 3:04

जवान होने तक ठीक से पढ़ भी नहीं पा रहे देश के युवा, देखिए ये आंकड़े

400 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 18 Jan 2018 10:59 AM IST

बेहतर भारत के निर्माण के लिए सबसे जरूर जो चीज है वो युवाओं को बेहतर शिक्षा देना। हर महान व्यक्ति बेहतर समाज के निर्माण के लिए बेहतर शिक्षा व्यवस्था देने की बात कहता है, लेकिन हाल ही में जारी आंकड़े बताते हैं कि देश में शिक्षा व्यवस्था में बेहतर काम नहीं हो रहा है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा व्यवस्था का हाल चिंताजनक है।
 

Everything you wanted to know about Lokendra Kalvi of Shri Rajput Karni Sena 5:37

करणी सेना बनाने वाले इस नेता की ये है पूरी सियासी कुंडली

9.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ जयपुर Updated Wed, 17 Jan 2018 04:33 PM IST

धर्म का नाम लेकर युवाओं को अगर कोई मुसलमान भड़काए तो वो देशद्रोही। उदाहरण- ज़ाकिर नाइक। जाति का नाम लेकर अगर कोई दलित युवाओं को गुमराह करे तो उससे देश की सुरक्षा को खतरा। उदाहरण- रासुका में बंद चंद्रशेखर रावण। लेकिन, धर्म और जाति दोनों का सहारा लेकर कोई अगर पूरे देश में शहर-शहर घूम कर हिंसा को बढ़ावा दे और कोई उसका कुछ न करे। तो सवाल उठता है कि एक ही तरह की हरकतों के लिए देश में अलग अलग कार्रवाई क्यों होती है? सवाल कई हैं। और सारे के सारे जुड़े हैं पूरे देश में राजपूती शान के नाम पर हंगामा काट रहे लोकेंद्र कालवी से। कौन है ये लोकेंद्र और क्या है इसका अतीत? देखिए अमर उजाला टीवी की इस खास रिपोर्ट में।

unknown and interesting facts of great writer asa 2:35

कलम को हथियार बनाने वाले मंटो की ये है पूरी कहानी

87 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 17 Jan 2018 04:22 PM IST

उर्दू के मशहूर कहानीकार सआदत हसन मंटो ने अपनी कमल की धार से समाज को जगाने का काम किया और खुद को जिंदा रखने के लिए अपने पीछे वो कई कहानियां छोड़ गए हैं। वहीं मुंबई के फिल्म जगत को भी मंटो की  फिर याद आई है और उनके जीवन पर एक फीचर फिल्म बनाई जा रही है। लेकिन इस फिल्म के आने से पहले हम आपको कराते है इस महान शख्सियत से रू-ब-रू।

 

unkonpravin-togadia-pm-narendra-modi-bjp-rss-trishul-deeksha-tridents 3:03

कभी पीएम मोदी के करीबी रहे प्रवीण तोगड़िया की ये हैं अनसुनी कहानियां

838 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 17 Jan 2018 12:06 PM IST

11 घंटे तक लापता रहने के बाद बेहोशी की हालत में मिले विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया मंगलवार को मीडिया के सामने रोते हुए ये स्वीकार कर लिया कि उन्‍होंने गिरफ्तारी से बचने के लिए खुद को गायब किया था। प्रेस कांफ्रेंस की और कई गंभीर आरोप लगाए। विवादों के बीच आइये जानते हैं, तोगड़िया और उनसे जुड़ी 10 महत्‍वपूर्ण बातें।

unknown and interesting facts of Indian politician and trade union leader Dr. Dattatray Samant 3:02

मुंबई की मिलों पर ताला लगवा देने वाले इस नेता को मारी गईं 17 गोलियां

3.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 16 Jan 2018 11:15 PM IST

आज बात उस शख्सियत की जो चाहे एक डॉक्टर की भूमिका में रहे या ट्रेड यूनियन नेता की, या फिर विधायक और सांसद,  हर रूप, हर रोल में वो गरीब मजदूरों के मददगार ही साबित हुए। हम बात कर रहे हैं भारत के चर्चित ट्रेड यूनियन नेता व राजनेता दत्तात्रेय नारायण सामन्त उर्फ़ दत्ता सामंत।
 

SECRETS ABOUT RESTURANT YOU SHOULD KNOW IF YOU LOVE TO DINE OUT 3:02

रेस्तरां के बारे में ऐसे राज जिसे जानकर चौंक जाएंगे आप

765 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 16 Jan 2018 08:52 PM IST

हर कोई घर के बाहर खाने का शौकीन है। रेस्तरां में खाने का शौक बच्चों से लेकर बड़ों तक को होत है और अगर आप हफ्ते में दो तीन बार रेस्तरां में खाना खाने जाते हैं तो आपको लिए तो ये खबर देखना बिल्कुल अनिवार्य है। अपनी इस खास पेशकश में हम आपको बताएंगे रेस्तरां के 10 ऐसे राज जो आपको वो कभी पता भी नहीं चलने देते हैं। इस खबर को देखने के बाद अगली बार से शायद आपके काफी पैसे बचेंगे।

When Punjab is struggling with drugs, this 114-year-old man is example for all 2:21

मिलिए 114 साल के करनैल सिंह से, पांच पीढ़ियों के साथ धमाल जिंदगी

409 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ तरन तारन Updated Mon, 15 Jan 2018 06:33 PM IST

पंजाब के तरनतारन गांव के रहने वाले करनैल सिंह की उम्र है 114 साल। इस उम्र में भी करनैल सिंह बिल्कुल चुस्त दुरुस्त हैं। एक तरफ जहां पंजाब के ज्यादातर युवा नशे के शिकार हो चुके हैं करनैल सिंह इस बात की मिसाल हैं कि कैसे एक संयमित दिनचर्या आपकी जिंदगी को स्वस्थ्य और आसान बना सकती है।
 

Birthday special: 7 Best quotes of Swami Vivekananda on national youth day special story 0:50

बर्थडे स्पेशल- स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन पर उनके दिए 7 बेहतरीन Quotes

873 Views
नेहा खत्री, अमर उजाला Updated Fri, 12 Jan 2018 02:30 PM IST

आज स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन है। देश भर में आज राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर आइए डालते हैं नजर उनके दिए गए बेहतरीन विचारों पर जिन्हें जिंदगी में उतार कर हम एक बेहतर व्यक्ति बन सकते हैं। 
 

THESE ARE ALL TIME QUOTES OF SWAMI VIVEKANAD 0:44

स्वामी विवेकानंद की ये 5 बातें बना सकती हैं आपका भविष्य

4.9K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 12 Jan 2018 12:04 PM IST

12 जनवरी 1863 को जन्में स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन हर साल युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। 11 सितंबर 1893 को अमेरिका के शिकागो में विश्व धर्म सम्मेलन में स्वामी विवेकानंद द्वारा दिए गए भाषण से हर भारतवासी का सिर गर्व से ऊंचा उठ गया। आइए आपको बतातें हैं स्वामी विवेकानंद द्वारा दिए गए कुछ अनमोल वचन।

BIZZARE RULES IN COUNTRIES AROUND THE WORLD 3:06

इस देश में बच्चों का नाम भी सरकार रखती है, देखिए ऐसे ही विचित्र नियम

425 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 11 Jan 2018 12:00 PM IST

दुनियाभर के कई देशों में सरकार कई विचित्र नियम लागू कर देती है। किसी देश में बच्चों का नाम अपने पसंद से रखना मना है तो किसी देश में केचप खाना मना है और तो और एक देश ऐसा भी है जहां सरकार ने किस करने पर भी बैन लगा रखा है। देखिए ऐसे ही कुछ नियम और देखिए किस देश में होता है ऐसा।

HINDI CINEMA BOLLYWOOD FIRST STUNT WOMAN FEARLESS NADIA 110TH BIRTHDAY GOOGLE DOODLE 2:00

हिंदी सिनेमा की ‘पहली स्टंट वूमन’ का गूगल भी मना रहा है बर्थ-डे

2.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 08 Jan 2018 03:35 PM IST

आज की तारीख में जब प्रियंका चोपड़ा ‘डॉन’ और ‘क्वांटिको’ में एक्शन सीन्स करती हैं या फिर कटरीना कैफ ‘टाइगर जिंदा है’ में अपने एक्शन मूव्स दिखाती हैं तो उनके फैंस उछल पड़ते हैं। पर क्या आप जानते हैं कि हिंदी सिनेमा में स्टंट करनेवाली पहली महिला कौन थी जिसे उस वक्त की ऑडियंस ने अपने सिर आंखों पर बिठाया लिया था। आज हिंदी सिनेमा की उसी पहली स्टंट वूमन का 110वां जन्मदिन है। गूगल ने भी उनके जन्मदिन पर डूडल बनाकर श्रद्धांजलि दी है, नाम है ‘फियरलेस नाडिया’।

 unknown  and interesting facts about director bimal roy 3:21

इस फिल्मकार ने दी हिंदी सिनेमा को अलग पहचान

191 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ मुंबई Updated Mon, 08 Jan 2018 07:23 AM IST

बात उस फिल्मकार की जिसने पारिवारिक सामाजिक और साफ सुथरी फिल्में बनाकर लगभग तीन दशक तक सिने प्रेमियों के दिल पर अपनी छाप छोड़ी है। नाम था बिमल रॉय आइए दिखाते हैं कैसे बिमल रॉय ने साबित किया कि सिनेमा की सीमा केवल मनोरंजन की हदों तक नहीं बंधी हुई बल्कि उसका दायरा सामाजिक मुद्दों तक भी फैला हुआ है।
 

UNKNOWN AND INTERESTING FACTS ABOUT ALLAUDIN KHILJI 3:50

पद्मावती की नई रिलीज डेट सामने आते ही खिलजी के इस शौक की नए सिरे से शुरू हुई पड़ताल

45.6K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ मुंबई Updated Fri, 05 Jan 2018 12:01 PM IST

अलाउद्दीन खिलजी का चित्तौड़ की रानी पद्मावती के लिए पागलपन जल्द बड़े परदे तक पहुंचने वाला है। लेकिन, खिलजी से जुड़ी ये कहानी शायद फिल्म बनने के बाद भी आप तक न पहुंचे। खिलजी को बच्चाबाजी का शौक था। इसके लिए उसने सैकड़ों गुलाम अपने हरम रखे हुए थे। पद्मावती को पाने की जिद करना तो बस उसके अहं को लगी ठेस को मिटाने का बहाना था। इतिहासकार लिखते हैं कि खिलजी को औरतों से ज्यादा कम उम्र लड़कों का शौक था, और अंत में यही शौक उसकी भयानक मौत की वजह बना। देखिए, अमर उजाला टीवी की ये खास रिपोर्ट।

SHAHRUKH KHAN MOVIE ZERO BASED ON FORCED PERSPECTIVE CAMERA ANGLE TECHNOLOGY HOBBIT LORD OF THE RING 4:40

शाहरुख को 'जीरो' में बौना बनाने वाली टेक्निक की परदे के पीछे की पूरी कहानी

4.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 04 Jan 2018 07:27 PM IST

शाहरुख खान ने नए साल के आगाज में ही बता दिया कि साल 2018 का अंजाम क्या होगा। पहले दिन टीजर और फिर दूसरे दिन अपनी फिल्म ‘जीरो’ के पोस्टर के साथ ये सबको बता दिया कि 21 दिसंबर के लिए अभी से तैयार हो जाइए। फिल्म जीरो में शाहरुख एक बौने के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म की कहानी क्या है ये तो हम आपको आगे बताते रहेंगे पर अभी आपको बताते हैं कि आखिर शाहरुख बौना बने कैसे, किंग खान को बौना बनानेवाली तकनीक क्या है और कैसे काम करती है।

All intersting and unknown facts about mamata banerjee 4:41

वामपंथियों की जड़ें उखाड़ने वाली इस महिला को कहते हैं ‘दीदी’

1.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 04 Jan 2018 07:27 PM IST

सफेद रंग की सूती धोती और हवाई चप्पन पहनने वाली एक महिला, जिसने पश्चिम बंगाल में 34 साल पुरानी वामपंथियों की जड़ों को गला दिया। ये वो महिला है जो जब भी कोलकाता की सड़कों पर उतरी, एक अनोखा ही जनसैलाब देखने को मिला। आज अमर उजाला टीवी की खास रिपोर्ट में देखिए, पंश्चिम बंगाल की ‘दीदी’।

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper