VIDEO: उत्तराखंड के इस गांव की एक बारिश में ही अटक जाती सांसें

1.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Thu, 12 Jul 2018 04:18 PM IST

हमारे देश में लोग बेसब्री से मानसून का इंतजार करते हैं, लेकिन उत्तराखंड में कुछ गांव ऐसे भी हैं जहां हल्की सी बरसात गांव वालों की रूह कंपा देती है। जब भी यहां बारिश होती है, गांव वाले रातभर जागने को मजबूर हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही हाल है रुद्रप्रयाग के छांतीखाल गांव का। इस गांव के लोगों का विस्थापन होना था, लेकिन प्रशासन ने कुछ लोगों का विस्थापन किया और कुछ को यहीं छोड़ दिया।
 

शिव मंदिर 4:10

हाथ से नहीं उंगलियों से उठता है ये चमत्कारी पत्थर, बस करना होगा ये काम

621 Views
वीडियो डेस्क, दिल्ली Updated Mon, 16 Jul 2018 02:19 PM IST

पिथौरागढ़ का मोस्टा मानो मंदिर अपनी अपने में कई रहस्य समेटे हुए है। यहां एक ऐसा चमत्कारी पत्थर है जिसे हाथ से उठाना तो दूर हिलाना भी मुश्किल है। देखिए हमारी खास रिपोर्ट
 

मोहन बगान बनाम ईस्ट यॉर्कशायर 2:07

जब भारत ने फीफा वर्ल्ड कप से भी बड़ा फुटबॉल मैच जीता था

433 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 15 Jul 2018 11:45 PM IST

पूरी दुनिया पर फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप का फीवर चढ़ा है। भारतीय फुटबॉल टीम भले ही वर्ल्ड कप में खेल नहीं रही है बावजूद इसके भारत में भी फीफा की फॉलोइंग काफी ज्यादा है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे फुटबॉल मैच के बारे में बताएंगे जिसने इतिहास बनाया था। इस मैच को ‘लगान फुटबॉल मैच’ भी कहा जाता है
 

काला जादू 03:37

VIDEO: इस गांव के हर घर में होता है काला जादू! आप भी देखिए

1.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 15 Jul 2018 03:56 PM IST

काला जादू, ये शब्द सुनकर ही मन में एक डर से बैठ जाता है, माना जाता है कि भारत में काला जादू का प्रचलन सालों पहले ही खत्म हो गया था। लेकिन आज भी भारत में एक ऐसा गांव है जहां करीब-करीब हर घर में काला जादू किया जाता है। देखिए ये स्पेशल रिपोर्ट।
 

रथयात्रा 4:46

#Jagannathrathyatra2018 ऐसे शुरू हुई भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा

1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sat, 14 Jul 2018 12:48 PM IST

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा की हर तरफ धूम है, इस यात्रा में शामिल होने के लिए लाखों लोग हर साल पुरी पहुंचते हैं। लेकिन क्या है इस रथयात्रा का इतिहास? देखिए अमर उजाला टीवी की खास रिपोर्ट

रिंकू 3:52

स्कूल के बाद झुग्गियों के बच्चों को पढ़ाता है ये शिक्षक

476 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ बुलंदशहर Updated Sat, 14 Jul 2018 12:29 PM IST

यूपी में बदहाल शिक्षा व्यवस्था और शिक्षकों की मनमानी की ख़बर तो आपने खूब देखी होंगी, लेकिन हम आपको एक ऐसे शिक्षक से मिलवाते हैं जो यूँ तो महज एक उच्च प्राथमिक विद्यालय का सह अध्यापक है,लेकिन वो स्कूल के बाद भी ऐसे बच्चों को पढ़ाते नहीं जिनके माता पिता उन्हें स्कूल नहीं भेज पाते। देखिए ये रिपोर्ट।

PAKISTAN 3:25

पाक की हकीकत: पाकिस्तान में हो रहा सालों से इनपर अन्याय

373 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 13 Jul 2018 09:58 PM IST

पिछले दिनों पाकिस्तान से एक चौंकाने वाली तस्वीर दुनिया के सामने आई थी। पाकिस्तान पुलिस के पहले सिख अधिकारी गुलाब सिंह को न सिर्फ जबरन उनके घर से निकाल दिया गया था बल्कि उनकी पगड़ी भी उतार दी गई थी। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव की ये कोई  पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी अकसर इस तरह के वाक्ये सामने आ चुके हैं। देखिए पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों समुदाय के हालात दर्शाती ये रिपोर्ट।

शाहजहांपुर स्कूल 3:28

इस स्कूल ने बच्चों के भविष्य पर लटकाया ताला

748 Views
वीडियो डेस्क, शाहजहांपुर Updated Tue, 10 Jul 2018 08:37 PM IST

शाहजहांपुर के पुवायां के एक गांव में स्कूल अब तक नहीं खुले। बच्चे हर रोज तैयार होकर स्कूल पहुंचते हैं लेकिन स्कूल पर ताला लटका रहता है।
 

प्लास्टिक 3:06

अगर अपने बच्चों की जान प्यारी है तो ऐसे प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें

1.5K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 06 Jul 2018 04:38 PM IST

प्लास्टिक हमारी जिंदगी का ऐसा हिस्सा बन गया है कि हम उससे पूरी तरह से दूर नहीं हो सकते। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अलग अलग चीजों में इस्तेमाल किया जाने वाला प्लास्टिक अलग-अलग तरीके का होता है और हर प्लास्टिक का असर भी अलग होता है। इस रिपोर्ट में देखिए कौन सा प्लास्टिक आपके और आपके परिवार के लिए ज्यादा हानिकारक होता है।
 

दुष्यंत कुमार 5:22

VIDEO: इंकलाब लाने वाले कवि दुष्यंत के घर का हाल देखिए

968 Views
वीडियो डेस्क, बिजनौर Updated Mon, 02 Jul 2018 03:16 PM IST

“तुम्हारे पाँव के नीचे कोई ज़मीन नही , कमाल ये है कि फ़िर भी तुम्हे यक़ीन नही", कवि दुष्यंत कुमार त्यागी की लेखनी से निकली क्रांतिकारी कविताओं और गजलों ने उन्हें बहुत कम समय में ही बुलंदियों पर पहुँचा दिया।  लेकिन कभी भी किसी नेता , अभिनेता या जनप्रितिनिधि ने यह जानने की कोशिश नही की, कि आज़ाद भारत के इस क्रांतिकारी कवि ने जिस गाँव और जिस घर मे जन्म लिया वो किस हाल में है।
 
 
 

वाराणसी 4:00

बनारस जाएं तो जरूर करें ये काम

1.8K Views
वीडियो डेस्क, बनारस Updated Wed, 27 Jun 2018 03:17 PM IST

हर साल लाखों लोग वाराणसी आते हैं। शिव की नगरी काशी में गंगा स्नान और बाबा विश्वनाथ के दर्शन का विशेष महत्व है। देखिए और किसलिए है वाराणसी खास। 

वॉश बेसिन 3:12

नल से टपका पानी तो फोन पर आएगा मैसेज

982 Views
वीडियो डेस्क, मुरादाबाद Updated Tue, 26 Jun 2018 03:46 PM IST

मुरादाबाद के दो छात्रों ने मिलकर स्मार्ट वॉश बेसिन का निर्माण किया है। क्या हैं इसकी खूबियां जानिए हमारी इस रिपोर्ट में।
 
 

फतेहपुर 3:20

गंदा पानी पीने को मजबूर हैं इस गांव के लोग

1.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ फतेहपुर Updated Sat, 23 Jun 2018 12:24 PM IST

फतेहपुर के एक ऐसे गांव की कहानी हम आपको बताते हैं जहां लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। गांव में 25 हैंडपंप हैं लेकिन सभी का हाल एक सा है। देखिए अमर उजाला टीवी की खास रिपोर्ट। 
 
 
 

गंगा 3:18

देशभर में मनाया जा रहा है गंगा दशहरा, जानिए क्या है महत्व

887 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 22 Jun 2018 01:35 PM IST

देशभर में आज गंगा दशहरा का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दिन गंगा स्नान और गंगा आरती का विशेष महत्व है।  कहा जाता है कि गंगा में स्नान करने से न सिर्फ इंसान के सारे पापा नष्ट हो जाते है बल्कि वो निरोग भी हो जाता है। देखिए ये रिपोर्ट।

आगरा पिता 3:42

सालों से ये पिता अपने बच्चों को मरते देख रहा है!

4.7K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ आगरा Updated Sat, 16 Jun 2018 11:00 PM IST

एक पिता, जो सालों से अपने बच्चों को हर पल मरते देख रहा है। इस पिता के सामने इसके सभी बच्चे हर पल अपनी बीमारी से जूझ रहे हैं, उनकी हालत हर गुजरते दिन खराब होती जा रही है लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से वो अपने बच्चों का इलाज करवाने में सक्षम नहीं है। बस ये पिता उम्मीद लगाए बैठा है किसी करिश्मे का।
 

RAJASTHAN 2:28

पूरे जमाने का बोझ उठानेवाली महिला कुली मंजू की दर्दनाक कहानी

6.5K Views
वीडियो डेस्क, नई दिल्ली Updated Thu, 31 May 2018 07:10 PM IST

आपको मिलवाते हैं उनसे जिन्हें लेडी अमिताभ बच्चन के नाम से भी लोग जानते हैं। अब ऐसा इस महिला ने क्या और कैसे किया कि इन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा वो हम आपको बताते हैं इस रिपोर्ट में।

रेलवे के नियम 3:00

VIDEO ट्रेन छूट जाने पर भी वापस मिल जाते हैं पैसे, देखिए कैसे

7.7K Views
वीडियो डेस्क अमर उजाला टीवी/नई दिल्ली Updated Fri, 16 Mar 2018 02:41 PM IST

ट्रेन से अकसर सफर करने वाले लोग जानते होंगे कि ट्रेन छूटने का दर्द क्या होता है। ये भी जानते होंगे कि बिना टिकट ट्रेन में सफर करना कितना डरावना होता है। लेकिन हमारी इस खास रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि ऐसे हालातों में आप क्या कर सकते हैं और कैसे पैसों के नुकसान को कम से कम कर सकते हैं।

ऑर्गन ट्रांसप्लांट 3:04

कहां डोनेट करें ऑर्गन और कहां से पाएं, यहां देखिए हर जरूरी जानकारी

4.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 15 Mar 2018 04:52 PM IST

भारत में हर साल करीब 5 लाख लोगों की मौत सिर्फ इसी वजह से हो जाती है क्योंकि उन्हें समय पर शरीर का कोई जरूरी अंग नहीं मिल पाता है। कई मामले तो ऐसे भी सामने आए हैं कि कोई शख्स अंगदान करना चाहता है लेकिन जानकारी की कमी की वजह से वो नहीं कर पाता है। कई मामले ऐसे भी हैं जहां अंग सही समय पर जरूरतमंद इंसान के पास नहीं पहुंच जाता है। इन्ही दिक्कतों से निजात पाने के लिए अब एक ऐसी सुविधा शुरू की गई है जो अंगदान की सुविधा के साथ-साथ उन अंगों को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का इंतजाम करेगा। ये कहां और कैसे होगा देखिए हमारी इस एक्सक्लूजिव रिपोर्ट में।

एयरपोली 3:07

VIDEO: ये मोबाइल एप देगा नेत्रहीनों को नजर

3.5K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 02 Mar 2018 05:43 AM IST

पूरी दुनिया में 25 करोड़ से ज्यादा लोग नेत्रहीन हैं। जरा सोचिए इतनी बड़ी आबादी के लिए रोजमर्रा की जिंदगी कितनी मुश्किल होती होगी। लेकिन एक मोबाइल एप ने इनकी जिंदगी को आसान बना दिया है। जी हां ये मोबाइल एप ही इनकी नजर है। देखिए क्या खास है इस एप में और कैसे ये दुनिया के 25 करोड़ लोगों की नजर बनेगा।

sridevi 2:02

श्रीदेवी की वजह से हो गई थी पाकिस्तान में 'बगावत'!

7.8K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 26 Feb 2018 02:18 PM IST

श्रीदेवी ने दशकों तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया। उनकी फैन फॉलोइंग सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं थी बल्कि एक दौर ऐसा भी था कि पाकिस्तानी उनकी फिल्म को देखने के सभी हदें पार कर गए थे। लोग उनकी फिल्में देखने के लिए जेल जाने तक को तैयार थी। देखिए क्यों।

श्रीदेवी 3:08

महज कुछ महीनों में पूरी होने वाली थी श्रीदेवी की सबसे बड़ी ख्वाहिश, रह गई अधूरी

4.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 25 Feb 2018 04:23 PM IST

श्रीदेवी का अचानक जाना हर किसी को नागवार गुजर रहा है। महज 54 साल की उम्र में श्रीदेवी की मौत की खबर पूरे हिंदुस्तान के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। श्रीदेवी में अदाकारी अभी बाकी थी, सिल्वर स्क्रीन पर देश उन्हें और देखना चाहता था लेकिन तकदीर को कुछ और ही मंजूर था। श्रीदेवी की एक आखिरी ख्वाहिश थी जो उनके जाने के साथ अब अधूरी रह गई।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen