बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

दो ट्रैक्टर ट्रालियों का चालान

ब्यूरो, अमर उजाला/ऋषिकेश Updated Mon, 14 Dec 2015 01:23 AM IST
विज्ञापन
challan of two tractor-trolly in illegal mining
ख़बर सुनें
नदियों में हो रहे अवैध खनन पर कोतवाली पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए बिना रवन्ने के उपखनिज लेकर जा रही दो ट्रैक्टर ट्रालियों का चालान कर दिया। पुलिस को नदियों से अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी। कार्रवाई से अवैध खनन करने वालों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि नदियों से उपखनिज की निकासी कर एक स्वीकृत भंडारण में जमा की जा रही थी।
विज्ञापन


नदियों में हो रहे अवैध खनन पर पुलिस रविवार को हरकत में आई। रविवार सुबह पुलिस के हत्थे दो ट्रैक्टर ट्राली चढ़ गई। धर्मचूक खत्ता रोड से दो ट्रैक्टर ट्रालियों में उपखनिज भरकर लाया जा रहा था। पुलिस ने दबिश देकर पकड़ लिया। पूछताछ में ट्रैक्टर चालक उपखनिज का रवन्ना नहीं दिखा सका।


बताया गया कि सौंग नदी से उपखनिज की चोरी कर समीपवर्ती एक स्वीकृत भंडारण में एकत्रित की जा रही थी। नदी तट के समीप इन क्षेत्रों में स्वीकृत भंडारण के लिए ट्रैक्टर ट्रालियों से नदी से अवैध तरीके से उपखनिज की निकासी कर एकत्रित की जा रही थी। गौरतलब है कि खनन माफिया अवैध खनन कर सरकार को रोजाना राजस्व की चपत लगा रहे है।

पुलिस और प्रशासन की पकड़ में नहीं आने पर सवालिया निशान लग रहे थे। कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक विक्रम रावत ने बताया कि नदियों में हो रहे अवैध खनन को पुलिस गंभीरता से ले रही है। अवैध खनन करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए नियमित छापामारी की जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X