हॉकीः चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में आज न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 24 Jan 2018 11:28 AM IST
India will face New Zealand in second leg of four-nation hockey tournament
हॉकी इंडिया
चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे चरण का आगाज भारतीय टीम बुधवार से मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच का यह मैच गालाघेर हॉकी स्टेडियम में बुधवार को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के पहले चरण में भारतीय टीम ने पहले मैच में जापान को 6-0 से हराकर शानदार शुरुआत की थी।
इसके बाद उसे बेल्जियम के खिलाफ दूसरे मैच में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया था, लेकिन बेल्जियम के खिलाफ पहले चरण के फाइनल मैच में उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने पहले चरण में टीम के प्रदर्शन के बारे में कहा कि एक टीम के रूप में हमने मैच दर मैच अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि आपको समझना होगा कि बेल्जियम पूरी टीम लेकर आया है और वे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। हमारे पास जो टीम है , उसके साथ उनका सामना करना बड़ा कदम रहा।

उन्होंने कहा कि इस युवा टीम ने दुनिया की तीसरे नंबर की टीम के खिलाफ खेलने का आत्मविश्वास दिखाया जिससे बतौर कोच मेरे विकल्प बढे हैं। कोच ने यह भी कहा कि मौके गंवाने से उनकी टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि मेरे लिये सबसे अहम बात मौकों को गोल में बदलना था । हमने कई मौके बनाए लेकिन वे काफी नहीं थे। हमें और गोल करने होंगे।

टीम बेहतर प्रदर्शन को बेताब: कप्तान
कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि टीम बेहतर प्रदर्शन को बेताब है। उन्होंने कहा कि बेल्जियम जैसी टीम के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन् से भविष्य के लिए हौसला बढेगा लेकिन उनको हराना इन युवा खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ी बात होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें कुछ क्षेत्रों में मेहनत करनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि हम गलतियों को ना दोहराए।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Hockey

कोरिया टूर के लिए रानी रामपाल को मिली महिला हॉकी टीम की कमान

कोरिया के खिलाफ 3 से 12 मार्च तक खेले जाने वाले पांच मैचों की सीरीज के लिए अनुभवी स्ट्राइकर रानी रामपाल को 20 सदस्यीय भारतीय महिला टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

असल जिंदगी में राजकुमारी हैं ये बॉलीवुड की नायिकाएं

वैसे तो फिल्मों में अभिनेत्रिया राजकुमारी का रोल निभाती ही हैं लेकिन बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो किसी न किसी रॉयल फैमिली से संबंध रखती हैं...

24 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen