परिवार से इतना मोह कि मरकर 22 साल बाद वापस लौट आया वह

टीम डिजिटल Updated Mon, 27 Jan 2014 08:24 AM IST
story prebirth memory paranormal story
गीता में कहा गया कि संसार से किसी व्यक्ति की आत्मा को तब तक मुक्ति नहीं मिल सकती जब तक उसकी इच्छाएं, वासनाएं और मोह खत्म नहीं हो जाए। जब तक व्यक्ति मोह जाल में फंसा रहता है उसे बार-बार जन्म लेना पड़ता है।

लेकिन जब कोई मोह के जाल में इस कदर फंस जाए कि उसे अपने पूर्वजन्म की यादों से भी मुक्ति नहीं मिले तो इसे क्या कहेंगे। ऐसा ही एक किस्सा है उत्तर प्रदेश के एटा क्षेत्र के नगला गुलाल गांव की।

यहां बीते साल एक 22 वर्ष के युवक राजू यादव ने उस समय लोगों को हैरान कर दिया जब उसने बताया कि उसका पुनर्जन्म हुआ है। वह ननऊ गांव का रहने वाला जसवंत यादव उर्फ दशरथ है।

इसने बताया कि इसकी मौत सांप के कटने से हुई थी। इसने अपने पूर्वजन्म की पत्नी शीला और बेटे बहुओं को भी पहचान लिया है। अपने भाईयों एवं दूसरे रिश्तेदारों को भी इसने पहचानने का दावा किया है। ननऊ गांव के लोग और राजू के पर्वजन्म के रिश्तेदार भी इनकी बातों को सच मान रहें।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all spirituality news in Hindi related to religion, festivals, yoga, wellness etc. Stay updated with us for all breaking news from fashion and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Metaphysical

जानिए तंत्र साधना से जुड़े कुछ रहस्यों के बारे में

चार किताबें पढ़कर खुद ही तंत्र साधना शुरू करना चाहें, तो इसका बुरा परिणाम हो सकता है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls