लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

UAE में होने वाले IPL में नहीं दिखेंगी ये रोमांचित करने वाली चीजें! कई बदलावों के साथ होगी लीग

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: Rohit Ojha Updated Fri, 24 Jul 2020 08:38 AM IST
आईपीएल 2020
1 of 6
विज्ञापन
आईपीएल 2020 यूएई में अपना रंग बिखेरने की तैयारी में है। टी-20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद आईपीएल के आयोजन के लिए रास्ता खुला। कहा जा रहा है कि इस लीग का आगाज 19 सितंबर से होगा। देश से बाहर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के आयोजन में बीसीसीआई के सामने कई चुनौतियां हैं। कोरोना वायरस के चलते इस बार के आईपीएल में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जाहिर है बोर्ड इनपर विचार कर रहा होगा। आइए जानते हैं कि इस बार के आईपीएल में क्या बदलाव देखने को मिल सकता है।
ipl 2020
2 of 6
आईपीएल के मुकाबलों के दौरान दर्शकों से भरे रहने वाले स्टेडियम इस बार खाली नजर आ सकते हैं। कोरोना वायरस के चलते यह फैसला लिया जा सकता है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज भी खाली स्टेडियमों में खेली जा रही है। हालांकि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के बृजेश पटेल ने कहा है कि हम यूएई सरकार के नियमों को देखेंगे कि दर्शकों के आने की गुंजाइश है या नहीं, लेकिन अगर इसकी इजाजत नहीं भी होगी तो भी फ्रेंचाइजियां बगैर दर्शकों के खेलने को तैयार हैं।
विज्ञापन
आईपीएल चीयरलीडर्स
3 of 6
फटाफट क्रिकेट के मुकाबलों में चीयरलीडर्स फैंस का उत्साह बढ़ाती हैं। लीग क्रिकेट में चौके-छक्के बरसने पर या फिर विकेट गिरने पर चीयरलीडर्स जमकर झूमती हैं और दर्शकों का भी मनोरंजन करती हैं। कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है। जब मैदान पर दर्शक नहीं होंगे तो यह भी तय लग रहा है कि चीयरलीडर्स के बिना ही यह लीग खेली जाएगी।

IPL
4 of 6
आईपीएल में मुकाबलों के दौरान रोमांच बढ़ाने के लिए एक पारी में दो-दो स्ट्रैटिजिक टाइम आउट ब्रेक मिलते हैं। इस दौरान ढाई मिनट तक खेल को रोका जाता है और टीम मैनेजमेंट के लोग मैच की जरूरी रणनीति पर खिलाड़ियों से चर्चा करने के लिए मैदान पर आते हैं। दोनों पारियों में कुल चार ब्रेक लिए जाते थे। मगर इसबार इससे सोशल डिस्टेंसिंग को खतरा हो सकता है। ऐसे में यह भी संभव है कि इस बार स्ट्रैटिजिक टाइम आउट ब्रेक भी खेल के दौरान नहीं दिखेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
DHONI IPL
5 of 6
मुकाबले को रोमांचक बनाने के लिए इस लीग में माइक्रोफोन के जरिए कमेंटेटर फील्डिंग टीम के किसी एक खिलाड़ी से मैच के दौरान बात करते हैं। मगर इस बार इससे भी जैव-सुरक्षा को खतरा हो सकता है, तो यह भी संभव है कि इस बार आईपीएल में यह लाइव चैट होती भी न दिखे। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00