1
सांकेतिक तस्वीर

FM Radio: सरकार ने एफएम रेडियो के विस्तार के चरण- III नीति दिशा-निर्देशों में संशोधनों को दी मंजूरी

ये तीन संशोधन मिलकर निजी एफएम रेडियो उद्योग को अर्थव्यवस्थाओं के पैमाने का पूरी तरह से लाभ उठाने में मदद करेंगे और देश के चरण-III शहरों में एफएम रेडियो और मनोरंजन के अधिक विस्तार का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

2
Amit Shah

Amit Shah Rajouri Rally: राजोरी में शाह की बड़ी घोषणा, पहाड़ी-गुज्जर और बकरवाल को आरक्षण देने की तैयारी

अमित शाह ने राजोरी में जनसभा में बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि गुज्जर, बकरवार और पहाड़ी समुदाय को आरक्षण दिए जाने की तैयारी है। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले 75 साल में प्रदेश में 15 हजार करोड़ का औद्योगिक निवेश आया है, जबकि तीन साल में 56 हजार करोड़ का निवेश आया है।

3
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ।

शशि थरूर बोले: बड़े नेताओं से समर्थन की उम्मीद नहीं, हर किसी के साथ की जरूरत

थरूर ने कहा, उन्होंने कभी भी पार्टी के बड़े नेताओं से समर्थन की उम्मीद नहीं की थी और अब भी नहीं करते हैं, लेकिन उन्हें सभी लोगों के साथ की जरूरत है।

4
अनिल देशमुख (फाइल फोटो)

मनी लॉन्ड्रिंग केस: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को मिली जमानत, लेकिन अभी भी जेल में ही रहेंगे बंद

बॉम्बे हाईकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को जमानत दे दी है।

5
Latest and Breaking News Today in Hindi Live 4 October 2022

पढ़ें 4 अक्टूबर के मुख्य और ताजा समाचार - लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान के लाहौर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (Lahore ATC) ने महान एयरलाइंस के इस विमान में बम होने की सूचना दी थी। तब यह विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में पहुंच चुका था। पायलट ने विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारने की अनुमति मांगी। और पढ़ें

6
Raosaheb Patil Danve

Maharashtra: मराठवाड़ा में खराब रेल नेटवर्क के लिए निजाम शासन जिम्मेदार...बोले रेल राज्यमंत्री

दानवे ने कहा, मराठवाड़ा में खराब रेलवे नेटवर्क का कारण यह है कि यह क्षेत्र ब्रिटिश शासन के अधीन नहीं बल्कि निजाम के अधीन था। निजाम शासन को रेलवे की जरूरत नहीं थी।

7
सांकेतिक तस्वीर

EYE BANK: देश के ग्यारह राज्यों में नहीं नेत्र बैंक, कोविड-19 में आई डोनेट करने वालों की संख्या में हुआ इजाफा

अधिक आबादी वाले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जागरूकता और नेत्र बैंकों की संख्या बढ़ाने पर ध्यान देना होगा। अंडमान और निकोबार, द्वीप समूह, दमन और दीव जैसे राज्यों की आबादी कम होने की वजह से भी नेत्र बैंक की स्थापना कर पाना आसान नहीं है।

8
सरकारी नौकरी - सरकारी रिजल्ट लाइव अपडेट 2022

Sarkari Naukri Result Live: बैंक, रेलवे समेत विभिन्न विभागों में बंपर भर्तियां, जल्दी करें आवेदन

Sarkari Naukri Result Live: सरकारी नौकरी करना किसका सपना नहीं होता। हर रोज देश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए देश के विभिन्न केंद्रीय और राज्य विभागों में भर्तियां जारी हैं। इसके लिए या तो नोटिफिकेशन जारी हो गए हैं या...

9
उर्वशी रौतेला

Rishabh Pant: क्या उर्वशी ने ऋषभ पंत को फ्लाइंग किस के साथ जन्मदिन की बधाई दी, देखें वीडियो

ऋषभ पंत मंगलवार को 25 साल के हो गए। जन्मदिन के मौके पर उन्हें कई लोगों ने विश किया। इनमें से दो लोगों की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। एक उनकी कथित एक्स-गर्लफ्रेंड उर्वशी रौतेला और दूसरी उनकी मौजूदा गर्लफ्रेंड ईशा नेगी।

10
Mulayam Singh Yadav Family Tree

Mulayam Family Tree: मुलायम सिंह यादव का कुनबा, अखिलेश-शिवपाल से डिंपल-अपर्णा तक, जानें परिवार में और कौन-कौन

Mulayam Singh Yadav Family Tree: मुलायम परिवार के 25 से ज्यादा लोग राजनीति में सक्रिय हैं। आइए हम जानते हैं कि मुलायम के परिवार में कौन-कौन है? इनमें से कौन राजनीतिक रूप से सक्रिय है और कौन राजनीति से दूर है?

11
चुनाव आयोग

Freebies: मुफ्त की रेवड़ी पर चुनाव आयोग का सभी दलों को अहम निर्देश, वादों की वित्तीय व्यावहारिकता वोटरों को बताएं

आयोग का कहना है कि दल जब वोटरों को अपने वादों के आर्थिक रूप से व्यावहारिक होने की प्रामाणिक जानकारी देंगे तो मतदाता उसका आकलन कर सकेंगे। चुनावी वादों पर पूर्ण जानकारी नहीं देने और उसके वित्तीय स्थिरता पर पड़ने वाले अवांछनीय प्रभाव की अनदेखी नहीं की जा सकती है। 

12
इंदौर को अब बड़े स्टेडियम की जरूरत है

IND vs SA: 35 लाख आबादी वाले शहर के लिए सिर्फ 15 हजार टिकट? अरे इंदौर के कर्णधारों! शहर को चाहिए बड़ा स्टेडियम

इंदौर में मंगलवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 मैच हो रहा है। इससे पहले इंदौर नगर निगम ने एमपीसीए के दफ्तर पर छापा मारकर टिकटों की मारामारी के विवाद को नया रुख दे दिया है।

13
ईवीएम(सांकेतिक)

बिहार: हाईकोर्ट ने नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण पर लगाई रोक, वोटिंग के लिए नई अधिसूचना जारी करने का आदेश

पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद बिहार के नगर निकायों में होने वाले चुनाव को फिलहाल टाल दिया गया है। 10 और 20  अक्तूबर को मतदान होने थे।   

14
लोन लेते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए

Loan Alert: फेस्टिव सीजन में लोन लेने वाले सावधान, जानें जालसाज कैसे कर सकते हैं आपका बैंक खाता खाली

Loan Alert: इन दिनों पूरे देश में त्योहारों की धूम है। हर तरफ खुशी का माहौल है क्योंकि आज नवमी है और कल दशहरा। फिर इसके बाद करवा चौथ और दिवाली जैसे कई त्योहार आने वाले हैं। इस फेस्टिव सीजन में लोग कई शुभ काम करते हैं और कई कंपनियां भी अपने ग्राहकों को कई तरह के ऑफर्स देती है। जैसे- किसी सामान पर छूट और कैशबैक जैसे...

15
एकनाथ शिंदे और बाल ठाकरे

Maharashtra: उद्धव से तौबा लेकिन बाल ठाकरे के नाम का उपयोग करेंगे सीएम शिंदे, कर दिया ये बड़ा एलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पता है कि बाल ठाकरे के नाम के बिना प्रदेश की राजनीति मुश्किल है, इसलिए उन्होंने उनके नाम पर बड़ा एलान कर दिया है। 

16
DG Jail Murder: HK Lohia

DG Jail Murder: पीओके में बैठे मास्टरमाइंड ने दिया डीजी की हत्या का आदेश! चार आतंकी संगठनों को करता है कंट्रोल

DG Jail Murder: खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घाटी में इस वक्त जितनी भी बड़ी वारदातें हो रही हैं, उसमें सबसे बड़ा हाथ पीओके के मुजफ्फराबाद में बैठे इस आतंकी का है। फिलहाल पीओके के मुजफ्फराबाद में बैठे एक आतंकी की हरकतों पर भारत की खुफिया एजेंसियों ने निगाह बनाई हुई हैं...

17
मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार नहीं: गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हैं भर्ती, दुआओं का दौर जारी

Mulayam Singh Yadav Health News: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। अभी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं है। डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रख रही है। मुलायम सिंह के लिए देशभर में दुआओं का दौर जारी है।

18
बचाव अभियान के लिए एसडीआरएफ की टीमें रवाना

Uttarkashi Avalanche: 13000 फीट पर एवलांच आने से 21 प्रशिक्षक फंसे, एसडीआरएफ की पांच टीमें रवाना

एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने बताया कि सहस्त्रधारा हेलीपैड से एसडीआरएफ की पांच टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं। तीन टीमों को रिजर्व में रखा गया है।

19
युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

Chhattisgarh: बकरी चोरी के शक में युवक की पीट कर हत्या, जशपुर से झारखंड तक दौड़ाया, परिजन बोले-मॉब लिंचिंग हुई

युवक अपने साथी के साथ बाइक पर मवेशी लेकर जा रहा था। इसी को लेकर विवाद हुआ था। छत्तीसगढ़ पुलिस का कहना है कि उनके पास हत्या को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं है। वहां के युवकों को किसने मारा है, उन्हें इसका पता नहीं है। 
 

20
पीएस-1

हिंदी में डिब्बा गुल मगर साउथ में मचा धमाल, दुनियाभर में यूं छाई मणिरत्नम की 'पोन्नियिन सेलवन 1'

मणिरत्नम की 'पोन्नियिन सेलवन 1' ने सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई की है। फिल्म ने चौथे दिन अकेले तमिलनाडु राज्य में ही 15 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। हिंदी बाजारों में फिल्म के प्रदर्शन की बात करें तो सोमवार को फिल्म ने लगभग 1.25 करोड़ की कमाई कर ली है, जिसके बाद हिंदी संस्करण का कुल संग्रह करीब 9 करोड़ जा...

21
फिल्म आदिपुरुष के निर्माता को गृहमंत्री ने दी चेतावनी

MP News: फिल्म आदिपुरुष के निर्माता को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी, बोले यह हमारी आस्था पर कुठाराघात

प्रभास और सैफ अली खान जैसे दिग्गज कलाकारों की ‘रामायण’ पर आधारित फिल्म आदिपुरुष के दृश्यों पर विवाद खड़ा हो गया है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आपत्तिजनक दृश्यों को नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

22
दशहरा 2022

Dussehra 2022: ये हैं श्रीराम के सबसे प्रसिद्ध मंदिर, इस विजयदशमी के मौके पर करें दर्शन

Dussehra 2022: भगवान विष्णु ने कई बार अलग-अलग अवतार में धरती पर जन्म लेकर पाप, अधर्म और असत्य को हराया। भगवान विष्णु के सातवें अवतार अयोध्या नरेश श्री राम के रूप में उन्होंने लंका के राजा रावण का वध करके असत्य पर सत्य की विजय का संदेश दिया। श्री राम का पूरा जीवन ही आदर्श रहा। एक आदर्श बेटा, शिष्य, भाई, पति और राजा के...

23
टाटा सफारी

Tata New EV: टियागो के बाद अब इस कार को इलेक्ट्रिक बना रही टाटा, मिलेंगे खास फीचर्स, होगी खास तकनीक से लैस

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश करने के बाद अब टाटा मोटर्स अपनी एक और कार को इलेक्ट्रिक बनाने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार को खास तकनीक से भी लैस किया जा सकता है।
 

25
आरोपी नौकर और डीजीपी जेल हेमंत कुमार लोहिया(फाइल फोटो)

आखिरी मैसेज जय माता दी: हत्या से पहले डीजी ने दिया था ये संदेश, विचलित करने वाली कहानी

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी जेल हेमंत कुमार लोहिया की सोमवार रात गला रेत कर हत्या कर दी गई। हत्यारे ने डीजीपी का कांच की बोतल से गला रेता। साथ ही पेट और बाजू पर कई वार किए। हत्यारे ने शरीर पर केरोसिन छिड़क कर जलाने की भी कोशिश की। हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है। वारदात का शक डीजीपी लोहिया के ही...

26
डीजीपी जेल हेमंत कुमार लोहिया और आरोपी नौकर की तस्वीर

JK DG Lohia Murder: डीजी जेल लोहिया की हत्या का आरोपी यासिर गिरफ्तार, जम्मू-राजोरी में इंटरनेट बंद

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी जेल हेमंत कुमार लोहिया की बेरहमी से हत्या करने का मामला सामने आया है। वह दोस्त राजीव खजूरिया के घर पत्नी के साथ गए थे। यहीं वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने हत्या का मुख्य आरोपी यासिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। यहां पढ़ें डीजीपी जेल लोहिया की हत्या से जुड़ा हर अपडेट...

27
आयुष्मान कार्ड से कोरोना का इलाज कैसे कराया जा सकता है

Ayushman Card: क्या आयुष्मान कार्ड से भी हो सकता है कोरोना का मुफ्त इलाज? यहां जानें

Ayushman Card Yojana: लगभग 2 साल पहले आई कोरोना वायरस महामारी आज भी हमारे बीच है। इस बीमारी ने जहां काफी बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में लिया तो वहीं इस वायरस से जान जाने वालों की संख्या भी हर किसी को डराती है। एक बार कोरोना की चपेट में आने के कारण अगर अस्पताल में भर्ती होना पड़ता है, तो काफी लंबा-चौड़ा बिल भी आ जाता...

28
जसप्रीत बुमराह

T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह की जगह कौन होगा टीम इंडिया में शामिल, गावस्कर और वॉटसन ने किसे बताया दावेदार?

बीसीसीआई ने सोमावर को बुमराह के मेडिकल टेस्ट होने के बाद इस बात का एलान कर दिया कि यह तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएगा। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे।

29
नाचते हुए आई मौत

नाचते हुए आई मौत: देवी पंडाल में थक कर हुआ बेहोश, अस्पताल पहुंचने तक टूट गई सांसों की डोर

नवमी की पूर्व संध्या पर चल रहे लांगुरिया भजनों पर वह नाच रहा था। तभी अचानक जमीन पर गिर गया। परिवार के लोग बेहोशी की हालत में उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

30
आदिपुरुष

कभी राम के नाम पर घिरे तो कभी रावण के लुक पर उड़ा मजाक, सैफ अली खान की इन गलतियों से बुरे फंसे प्रभास

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' का 3डी टीजर आज जारी होने वाला है। जब से श्री राम की नगरी अयोध्या में ओम राउत के निर्देशन में बन रही फिल्म का 2डी टीजर जारी किया गया है, तभी से मेकर्स को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। फिल्म के पोस्टर जारी होने के बाद से ही फिल्म में...

31
अंकिता हत्याकांड

Ankita Murder Case: सामने आई अंकिता की हत्या की असली वजह, थी सोची-समझी साजिश, 76 मेहमानों से हुई पूछताछ

अंकिता हत्याकांड में एसआईटी ने वनंत्रा रिजॉर्ट में पहले ठहर चुके और आगे के लिए बुकिंग कराने वाले 76 मेहमानों से पूछताछ की है। सभी के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें से कुछ लोगों के मजिस्ट्रेटी बयान भी दर्ज किए गए हैं। एसआईटी ने दूरदराज के लोगों को पूछताछ और बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है। वहीं, पुलकित और...

32
TRF ने ली डीजी जेल एचके लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी

TRF: कौन है इसका आका, घाटी में कैसे पनपा यह आतंकी संगठन? जानें सबकुछ

What Is TRF in Hindi: जम्मू-कश्मीर में डीजी जेल हेमंत कुमार लोहिया की हत्या जिम्मेदारी आतंकी संगठन 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' (टीआरएफ) ने ली है। ये टीआरएफ क्या है? ये नया आतंकी संगठन कब बना? आखिर इसका मकसद क्या है? इसके आका कौन हैं? आइए जानते हैं सबकुछ...

33
मृतक इंजीनियरिंग छात्र

Rajasthan: दरवाजा खुला पर नहीं आई लिफ्ट, कदम आगे बढ़ाते ही 11वीं मंजिल से सीधे बेसमेंट में गिरा छात्र, मौत

हादसे के बाद अपार्टमेंट में रहने वाले छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों ने आरोप लगाया कि बिल्डिंग प्रबंधन मेंटनेंस के नाम पर उनसे पैसे वसूल लेता है लेकिन लिफ्ट की सर्विस नहीं कराई जाती है। वहीं मृतक छात्र के पिता ने पुलिस थाने में बिल्डिंग प्रबंधन पर लापरवाही की शिकायत दर्ज करवाई है।

विज्ञापन
Switch to portrait mode कृपया पोरट्रेट मोड में बदले
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00