ऑस्ट्रेलिया में दम दिखाएंगे सिटी के स्पेशल खिलाड़ी

अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Thu, 21 Nov 2013 05:24 PM IST
विज्ञापन
special sports person to show their talent in Australia

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
विशेष बच्चे भले ही आम बच्चाें से अलग हों, लेकिन उनका जज्बा और हौसला किसी से कम नहीं है। इन बच्चों ने कड़ी मेहनत कर बेहतर स्पोर्ट्समैन बनने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
विज्ञापन

सिटी ब्यूटीफुल के 16 स्पेशल बच्चों का चयन ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशिया-पैसेफिक  रीजनल गेस्म के लिए हुआ हैं। ये गेम ऑस्ट्रेलिया के न्यू कैस्टल में 28 नंवबर से 8 दिसंबर तक होंगे।
सोरम-36 और भवन विद्यालय-27 के स्पेशल खिलाड़ी न्यू कैस्टल में एथलेटिक्स, बॉसी, बैडमिंटन, क्रिकेट, टेबल टेनिस में दमखम दिखाएंगे।
चयनित खिलाड़ियों में हार्दिक, हरसिमरन, अक्षित कालिया, त्रिभुवन, आशीष वैद्य, प्रभजोत हेमंत, मनप्रीत सिंह, विनीत सिंह, आकाशदीप पॉल, मनु शर्मा, जैसमीन, साची शर्मा, गुरिंदरपाल सिंह, नैंसी आनंद और प्रिया गुप्ता शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीत चुके हैं पदक
सोरम 36 का मनप्रीत सिंह 2011 में जर्मनी में वर्ल्ड समर गेम्स में 100 मीटर रेस में सिल्वर पदक जीत चुका हैं। वहीं, आकाशदीप 2007 में शंघाई में स्केटिंग में ब्रोंज मेडल हासिल कर चुका है।

विशेष बनकर ही देते हैं ट्रेनिंग
क्रिकेट कोच अनिल ने बताया कि स्पेशल खिलाड़ी दूसराें से अलग होते हैं। इनके साथ खुद भी उनके जैसा बनना पड़ता हैं। तभी वे बेहतर तरीके से को-ऑपरेट करते हैं। एथलेटिक्स के कोच राके श ने बताया कि स्पेशल खिलाड़ियाें को हर समय मोटिवेट करते रहना पड़ता हैं। तभी वे मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन कर पाते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us