विज्ञापन
विज्ञापन

उन्हें जमीन दी जो यहां के लोगों को चपरासी तक नहीं रखते

अमर उजाला ब्यूरो/ रोहतक Updated Sun, 02 Nov 2014 02:16 AM IST
ख़बर सुनें
पूर्व वित्त मंत्री एंव भाजपा के वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह ने कहा कि चौधरी छोटूराम ने किसानों के हितों के लिए जीवन भर काम किया था।
विज्ञापन
किसानों के लिए 50 वर्ष तक की योजना लागू की थी, लेकिन सरकारों ने किसानों की भूमि अधिगृहित करके भूमिहीन कर दिया।

ऐसे उद्योगपतियों को भूमि को दी गई जो यहां के लोगों को चपरासी की नौकरी देने के लिए भी तैयार नहीं हैं। किसान जब तक जागरूक व एकजुट नहीं होंगे तब तक वह अपने हकों की लड़ाई नही लड़ सकते।

वे शनिवार को यहां छोटूराम संग्राहलय में 24 नवंबर को चौधरी छोटूराम के जन्म दिवस मनाए जाने को लेकर हुई बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, भूमि अधिग्रहण का सबसे ज्यादा असर एनएसीआर में आने वाले जिलों पर हुआ है। अगर यहां के किसान एकजुट नहीं हुए तो आने वाले 20 वर्षों में किसान पूरी तरह भूमिहीन हो जाएंगे और किसानों की पहचान खत्म हो जाएगी। उन्होंने छोटूराम का जन्मदिन बल्लभ भाई पटेल की तरह मनाने का आह्वान किया। इसके लिए 21 सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा जो पूरी योजना को अमलीजामा पहनाएगी। छोटूराम का जन्मदिन पूरी तरह से गैर राजनीतिक होगा, जिसमें हर वर्ग एवं तबके के लोग भाग लेंगे।
इससे पहले छोटूराम विचार मंच की ओर से प्रदेश महासचिव रणबीर गढ़ी के नेतृत्व में बीरेंद्र सिंह डूमरखां का स्वागत किया गया। बीरेंद्र  सिंह ने छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उन्हें श्रद्धांजली दी। इस दौरान पूर्व विधायक उदय सिंह दलाल, ओमप्रकाश बेरी, कर्नल कर्ण सिंह, रामकरण हुड्डा, धर्मसिंह नांदल, मेहर सिंह ने भी अपने विचार रखे। उदय सिंह दलाल ने छोटूराम संग्राहलय में बने रेस्त्रां में शराब परोसे जाने का आरोप लगाते हुए यहां से होटल हटाने की मांग की। इस अवसर पर धर्मसिंह नांदल, राजेश खत्री, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राजकुमार बाघे, कृष्णलाल आदर्श, ओमप्रकाश खत्री व प्रमोद सांपला सहित अन्य कई लोग मौजूद थे।

नायब तहसीलदार के तबादले की उठाई मांग
बैठक में लोगों ने बीरेंद्र सिंह से नायब तहसीलदार के स्थानांतरण की मांग भी की है। पूर्व राज्यसभा सांसद एंव भाजपा नेता को दी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि नायब तहसीलदार लोगों से सही पेश नहीं आ रहे हैं। सप्ताह भर में कुछ समय के लिए कार्यालय में आते हैं। शिकायत में ओर भी गंभीर आरोप लगाये गए हैं।
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Crime Archives

यूपी: रामलीला मंच पर डांस करने को लेकर विवाद, गोलीबारी में किशोर घायल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में रामलीला में डांस को लेकर लोगों में जमकर मारपीट हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि इस दौरान रामलीला मंच पर तोड़फोड़ कर दी और फायरिंग भी हुई। फायरिंग करते समय छर्रा लगने से एक किशोर घायल हो गया...

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

NCRB की 2015-17 की रिपोर्ट: दिल्ली फिर बनी अपराध की राजधानी, साइबर क्राइम में यूपी नंबर वन

NCRB की 2015-17 की रिपोर्ट जारी हो गई है। दिल्ली फिर अपराध की राजधानी दिखी है तो वहीं साइबर क्राइम के मामले में यूपी नंबर वन है। इसके साथ ही निर्भया कांड के बाद कानून सख्त होने के बाद भी रेप पीड़िताओं को इंसाफ के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

21 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree