बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

'कश्मीर पर टालमटोल से परहेज करे भारत'

इसलामाबाद/एजेंसी Updated Tue, 14 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
india-should-avoid-delaying-tactics-on-kashmir-issue-says-raja-pervez-ashraf

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रजा परवेज अशरफ ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे के समाधान पर काम करते समय भारत को देरी की रणनीति से बचना चाहिए। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान अशरफ ने कहा, ‘हम आशा करते हैं कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हुए भारत कश्मीरियों को आत्मनिर्णय का अधिकार देने में देरी की रणनीति से बचेगा।’ वे मंत्रियों, सांसदों, सेवा प्रमुखों और राजनयिकों की सभा को संबोधित कर रहे थे।
विज्ञापन


पाकिस्तान के रुख को दोहराते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का समाधान संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव और कश्मीरियों की इच्छा के अनुसार होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हमारी ओर से कश्मीर के लोगों को राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन जारी रहेगा।’ इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र की शांति और खुशहाली के लिए भारत के साथ अच्छे और सौहार्दपूर्ण संबंध जारी रखना चाहता है।


पाकिस्तान कश्मीर समेत सभी विवादित मसलों को आपसी समझ और वार्ता के माध्यम से हल करना चाहता है। अशरफ ने कहा, ‘हमारी नजर में विवादों के निपटारे के लिए बातचीत सबसे अच्छा जरिया है। हमने भारत के साथ व्यापार संबंध बढ़ाना शुरू किया है, जिससे दोनों देशों को लाभ हो।’ इस दौरान पाक पीएम ने यह भी कहा कि हमने अमेरिका से स्पष्ट कहा है कि पाकिस्तान अपनी संप्रभुता के साथ कोई समझौता नहीं करेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X