चीन: समलैंगिक लड़की के लिए साढ़े छह करोड़ डॉलर का दूल्हा

बीबीसी हिंदी Updated Thu, 27 Sep 2012 01:17 PM IST
 groom woth six and half million for lesbian girl in china
एक बड़े कारोबारी सेसिल चाओ ने सार्वजनिक तौर पर ये वादा किया है कि जो भी उनकी समलैंगिक बेटी को विवाह के लिए मना कर शादी कर लेगा उसे ये राशि दे दी जाएगी। ये पेशकश उन्होंने उन रिपोर्टो के बाहर आने पर की जिसमें ये कहा जा रहा था कि सेसिल की बेटी ने अपनी लंबे समय की सहेली से शादी कर ली है।

चाओ ने बीबीसी को बताया, ''उनकी बेटी अभी भी अविवाहित है और उसे एक अच्छे पति की जरुरत है।'' हॉंगकॉंग में समलैंगिकों को मान्यता नहीं दी गई है हालांकि वर्ष 1991 में इसे अपराध की श्रेणी से हटा दिया गया था।

सेसिल की बेटी गिगि चाओ एक उद्योगपति है. इनके बारे में ये कहा जाता है कि इन्होंने इस साल की शुरुवात में सात साल से उनकी पार्टनर रही महिला से फ्रांस में एक समारोह में शादी कर ली थी।

सेसिल इन सभी दावों को गलत करार देते हैं और कहते है कि उनकी पेशकश के बाद कई लड़कों ने रुचि दिखाई है और इनमें से कई अच्छे लड़के भी है।

उदार दूल्हा
उनका कहना है, '' इतना बड़ा प्रलोभन उस व्यक्ति को आकर्षित करने के लिए जिसमें प्रतिभा हो और ये राशि किसी व्यापार को शुरु करने के लिए नहीं है।''

सेसिल बताते है कि मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लड़का अमीर है या गरीब। सबसे अहम बात ये है कि उसे उदार और दयालु होना चाहिए।

गिगि के बारे में उन्होने बताते हुए कहा, ''वो अच्छी महिला है.उनमें प्रतिभा भी है और वो सुंदर भी हैं. वे अपने माता-पिता का ख्याल रखती हैं, विनम्र हैं और समाजसेवा भी करती है।''

लेकिन सेसिल ने ये स्पष्ट किया कि वो अपनी बेटी की शादी उसी लड़के से करवाएंगे जो उसे पंसद होगा। हालांकि गिगि को अपने पिता की योजना मजेदार लग रही है और उनका कहना है कि वे शादी तभी करेंगी जब उन्हें अपनी पसंद का लड़का मिल जाएगा।

Spotlight

Most Read

Other Archives

शहरियों ने कटा दी नाक, सिर्फ 58.89 फीसदी मतदान

बिंदकी समेत अन्य ने की पूरी मेहनत, रहे अव्वल हथगाम ने इस बार भी बाजी मारी, पांच फीसदी उछला

30 नवंबर 2017

Other Archives

35 घायल

28 नवंबर 2017

Related Videos

राजधानी में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला का कत्ल

यूपी में बदमाशों का कहर जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों को तो छोड़ ही दीजिए, राजधानी में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। शनिवार दोपहर बदमाशों ने लखनऊ में हार्डवेयर कारोबारी की पत्नी की दिनदहाड़े घर में घुस कर हत्या कर दी।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper