फेसबुक ने लांच की नई ऐप्लीकेशन 'फेसबुक पोक'

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Tue, 25 Dec 2012 12:47 PM IST
facebook launches new application facebook poke
दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स को लुभाने के लिए हर दिन कोई न कोई नया फीचर जोड़ रही है। हाल ही में सीक्योरिटी फीचर्स में बदलाव के बाद अब फेसबुक ने एक नई ऐप्लीकेशन शुरू की है। इस ऐप्लीकेशन से किसी पिक्चर या मैसेज को भेजने के 10 सेकेंड के भीतर उसे खुद-ब-खुद हटाया जा सकता है।

नई ऐप्लीकेशन फेसबुक की ओरिजनल ऐप्लीकेशन 'पोक' का एडवांस वर्जन है। फेसबुक पर इस तरह की ऐप्लीकेशन पहले से ही मौजूद है, लेकिन यूजर्स इसका इस्तेमाल काफी कम करते हैं। इस नई एप्लीकेशन को 'फेसबुक पोक' नाम दिया गया है, इसके द्वारा यूजर्स किसी संदेश को भेजने के 10 सेकंड के भीतर हटा सकते हैं। इसका इस्तेमाल आप अपने फ्रेंड्स को फ्लीटिंग (कुछ सेकेंड में गायब हो जाने वाले) मैसेज, पोक्स, फोटो और 10 सेकेंड के वीडियो भेजने में कर सकते हैं।

इसके अलावा एक रिसर्च में यह भी पता चला है कि हवाई यात्रा के दौरान करीब 93 फीसदी युवा अपने सहयात्री के साथ बात न करके फेसबुक पर व्यस्त रहते हैं। केवल 7 प्रतिशत युवा ही यात्रा के दौरान अपने साथ बैठे सहयात्री से घुलना- मिलना पसंद करते हैं। ग्लोबल एयरलाइंस के आइएटीए के सर्वे के मुताबिक युवा हवाई यात्री अपने सहयात्रियों से घुलने-मिलने में परहेज करते हैं।

Spotlight

Most Read

Other Archives

शहरियों ने कटा दी नाक, सिर्फ 58.89 फीसदी मतदान

बिंदकी समेत अन्य ने की पूरी मेहनत, रहे अव्वल हथगाम ने इस बार भी बाजी मारी, पांच फीसदी उछला

30 नवंबर 2017

Other Archives

35 घायल

28 नवंबर 2017

Related Videos

भारतीय डांक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls