विज्ञापन
विज्ञापन

लंदन ओलंपिक की हर जानकारी देंगे ये ऐप

Kriyanshu Saraswatक्रियांशु सारस्वत Updated Fri, 03 Aug 2012 03:08 PM IST
apps for everything about olympic events
ख़बर सुनें
लंदन में खेलों के महाकुंभ ओलंपिक का आगाज हो चुका है। इसमें कोई दो राय नहीं कि दुनियाभर के खेल प्रेमियों की नजरें अपने पसंदीदा खिलाड़ी की परफारमेंस पर टिकी होंगी। ओलंपिक के दौरान हर पल की खबर पहुंचाने के लिए कंपनियों ने कुछ खास तरह की मोबाइल एप्लीकेशन लांच की है। इन ऐप्स के जरिए आप ओलंपिक की सभी जानकारी जैसे वीडियो, स्कोर और रिजल्ट देख सकते हैं। अपने बिजी शेड्यूल के बीच आप ओलंपिक में गए भारतीय दल की परफारमेंस से जुड़े रहना चाहते हैं तो इन ऐप्लीकेशंस की मदद ले सकते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
Join In
लंदन ओलंपिक पर बनाया गया Join In ऐप आपको खेलों से जुड़ी हर एक मिनट की जानकारी देगा। ओपनिंग सेरेमनी से लेकर क्लोजिंग सेरेमनी तक की जानकारी इस ऐप पर मिलेगी। इस ऐप के जरिए फोटो और कमेंट्री की जानकारी भी तुरंत मिलेगी। इतना ही नहीं इस पर खेल और दूसरे रंगारंग कार्यक्रमों का टाइम-टेबल भी उपलब्ध होगा। यह ऐप एंड्रायड, iOS और ब्लैकबेरी के लिए फ्री में उपलब्ध है।

Results
रिजल्ट ऐप आपको लंदन ओलंपिक का लाइव अपडेट, रिजल्ट, कलेंडर और शेड्यूल के अलावा 26 खेलों की डिटेल जानकारी देगा। इस पर एथलीटों से संबंधित जानकारी भी उपलब्ध है। इसकी मदद से आप अपने पसंदीदा खेल को फालो कर उससे संबंधित सभी जानकारी मिनट दर मिनट हासिल कर सकते हैं। इसकी मदद से पैरालंपिक खेलों से रिलेटिड जानकारी भी ली जा सकती है। यह ऐप एंड्रायड, iOS, ब्लैकबेरी और विंडोज फोन के लिए फ्री में उपलब्ध है।

Reuters
रायटर्स ऐप की मदद से आप घर बैठे ही खेल के रोमांचिक पलों का लुत्फ उठा सकते हैं। इस ऐप में एक आर्काइव भी होगा, जिसमें रायटर्स के फोटोग्राफरों द्वारा खींची गई ओलंपिक की चुनिंदा पिक्चर को देखा जा सकता हैं। यूजर सभी खेलों की यादगार फोटो देख सकते हैं। इसमें पसंदीदा खेल को फॉलो करके उससे संबंधित सभी फोटो का लाइव अपडेट भी लिया जा सकता है। यह ऐप iOS के लिए उपलब्ध है।

PlayUp
प्लेअप ऐप की मदद से 17 दिन तक चलने वाले 26 खेलों की 39 प्रतिस्पर्धाओं और 302 मेडल इवेंट सभी की जानकारी से आप अपडेट रह सकते हैं। आप इसमें अपनी फेवरेट टीम और उसके एथलीट को फॉलो करके उनसे संबंधित सभी लेटेस्ट न्यूज, मेडल टेली और वीडियो देख सकते हैं। प्लेअप ऐप आपको लाइव स्कोर और विभिन्न खेलों की जानकारी भी देगा। इससे मिलने वाले अपडेट्स को आप अपने दोस्तों में भी शेयर कर सकते हैं। यह ऐप iOS और एंड्रायड पर सपोर्ट करता है।

Olympic 2012
ओलंपिक 2012 ऐप केवल विंडोज फोन के लिए है। इसकी मदद से किसी भी देश से संबंधित डिटेल, मेडल टैली और अन्य ताजा खबरों की जानकारी मिल सकती है। समाचारों को भी आप अलग-अलग देशों के मुताबिक देख सकते हैं। इसकी मदद से यूजर पुरानी डिटेल्स भी देख सकता है। यह विंडोज फोन के लिए 55 रुपये में उपलब्ध है।

इन सभी ऐप्स को आप एंड्रायड ओएस के लिए play.google.com, ios के लिए itunes.apple.com, विंडोज फोन के लिए windowsphone.com और ब्लैकबेरी के लिए appworld.blackberry.com से डाउलोड कर सकते हैं।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा,  पाएं पूरा समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
ज्योतिष समाधान

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा, पाएं पूरा समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अस्पताल में मरीज ने तोड़ा दम, इमरजेंसी गेट पर शव रखकर हंगामा

जिला अस्पताल में आयुष्मान वार्ड में उपचार करा रहे मरीज की मौत हो गई। परिजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। कुछ देर में इमरजेंसी गेट पर शव रखकर रास्ता बंद कर दिया।

21 मई 2019

विज्ञापन

कांग्रेस का सीएम त्रिवेंद्र पर बड़ा हमला, दिखाई करीबी के स्टिंग की वीडियो

मंगलवार को कांग्रेस ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पर सीधा और बड़ा हमला किया। कांग्रेस ने व्यवसायी संजय गुप्ता और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी रिश्तों का जिक्र किया और दोनों को बिजनेस पार्टनर बताया।

21 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election