विज्ञापन
विज्ञापन

विकलांग युवा ने किया साढे़ चार मिनट में 30 योगासन

मथुरा/ब्यूरो Updated Tue, 11 Dec 2012 09:17 AM IST
youngman performs thirty yoga in only four minutes
ख़बर सुनें
हिम्मत न हारना कभी, जब तक है तनिक भी जान, मंजिल तेरी सरल है, जब साथी है स्वयं भगवान। उक्त संदेश दिया नोएडा से आए तेजस्वी शर्मा ने। पोलियो ग्रस्त इस बाल योगी ने जब अपनी कला दिखाई तो हर कोई दांतों तले उंगली दबा गया। ये नजारा था प्रदेश स्तरीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता के समापन समारोह का। यहां खिलाड़ियों में प्रेरणा पुंज प्रवाहित करने के लिए प्रदेश एसोसिएशन ने नोएडा के बाल योगी तेजस्वी शर्मा को गेस्ट ऑफ ऑनर बतौर परफॉरमर बुलाया।
विज्ञापन
एक पैर से विकलांग तेजस्वी ने संगीत की धुन पर मात्र साढ़े चार मिनट में योग के 30 कठिन आसन किए तो हर कोई दांतों तले उंगली दबा गया। इनमें एक पाद कटिस्पर्शासन, द्विपाद वृश्चिक आसन, पाद स्थासन, पश्चिमासन, वक्र आसन, पदमासन, भूनमन आसन, बजरंग आसन, टीडीओ और योग निंद्रा शामिल थे।

‘अमर उजाला’ से बातचीत में उन्होंने बताया कि वो नोएडा के महर्षि विद्यानंद मंदिर में 12वीं के छात्र हैं। एक पैर के अभाव के बावजूद उन्होंने हौसला नहीं छोड़ा। उन्होंने योग में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक अपने नाम किए। वो वर्तमान में वर्ष 2012 के चैंपियन हैं।
 
तेजस्वी की उपलब्धियां
- 2012 में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हांगकांग में गोल्ड मेडल
- 2011 में विश्व योग प्रतियोगिता में स्वर्ण
- निजी चैनल के टैलेंट शो, इंडिया गॉट टैलेंट में प्रतिभाग किया
- समाज रत्न, संत कबीर रत्न से सम्मानित

रजनीकांत की कोरियोग्राफी लगाती है चार-चांद
तेजस्वी के साथ ग्रेटर नोएडा से आए कोरियोग्राफर रजनीकांत ठाकुर उनके योग आसनों में चार-चांद लगा देते हैं। बॉलीवुड स्टार प्रभु देवा की डांस कंपनी में कोरियोग्राफी करने वाले रजनीकांत गौतमबुद्ध नगर रोलर स्केटिंग एसोसिएशन के सचिव भी हैं। वो तेजस्वी के विशेष सहयोगी के रूप में उनके साथ रहते हैं।
विज्ञापन

Recommended

बनाएं डिजिटल मीडिया में करियर, कोर्स के बाद प्लेसमेंट का भी मौका
TAMS

बनाएं डिजिटल मीडिया में करियर, कोर्स के बाद प्लेसमेंट का भी मौका

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019
Astrology Services

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

पाकिस्तान में परफॉर्मेंस करने को लेकर मीका सिंह के खिलाफ प्रदर्शन जारी, अब AICWA सड़कों पर उतरा

भारत, पाकिस्तान विवाद के बीच कराची में शो करने वाले बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह के खिलाफ विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि मीका माफी मांग चुके हैं लेकिन लोगों में गुस्सा कम नहीं हो रहा।

19 अगस्त 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree