विज्ञापन
विज्ञापन

'कश्मीर पाकिस्तान में और लद्दाख चीन में'

Rajeev Singhराजीव सिंह Updated Mon, 03 Nov 2014 12:15 PM IST
world monument fund showing wrong map of india.
ख़बर सुनें
ताजमहल के साए तले महताब बाग को मुगलिया रूप में लाने के लिए एएसआई (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग) ने जिस एनजीओ वर्ल्ड मान्यूमेंट फंड से करार किया है, उसने देश की सीमाओं से ही खिलवाड़ कर दिया।
विज्ञापन
एनजीओ अपनी वेबसाइट में ताज के ग्रांड डिजायन महताब बाग को संवारने का दावा कर चंदा मांग रहा है, जबकि अपनी वार्षिक रिपोर्ट में दिखाए गए भारत के नक्शे से कश्मीर को पाकिस्तान में और लद्दाख-अक्साई चिन को चीन की सीमा में दिखाया गया है।

करोड़ों रुपये की लागत से रिवर फ्रंट गार्डन महताब बाग और एत्माद्दौला को मुगलिया रूप में लाने के लिए वर्ल्ड मान्यूमेंट फंड और एएसआई ने 2013 में करार किया है। दोनों बागीचों के साइंटिफिक क्लीयरेंस पर एक्सपर्ट को जुटाने का काम मान्यूमेंट फंड करेगा, जबकि जमीनी काम एएसआई के जिम्मे है, लेकिन एनजीओ ने वेबसाइट के जरिए ताजमहल के नाम पर दुनिया भर से डोनेशन मांगना भी शुरू कर दिया है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

बचते फिरे एएसआई के आला अधिकारी

विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अमर उजाला के संपादक डॉक्टर इंदुशेखर पंचोली को मातृ शोक

प्रमुख साहित्यकार और शिक्षाविद डॉक्टर बद्रीप्रसाद पंचोली की धर्मपत्नी एवं अमर उजाला दिल्ली के संपादक डॉ. इंदुशेखर पंचोली की माताजी श्रीमती कमला पंचोली का बुधवार तड़के अजमेर में निधन हो गया। वे 80 वर्ष की थीं।

2 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree