विज्ञापन
विज्ञापन

हेलीकॉप्टर डीलः इटली ने दिए सीबीआई को कुछ कागजात

नई दिल्ली/एजेंसी Updated Sun, 24 Feb 2013 07:38 PM IST
vvip chopper deal cbi gets some documents from italy
ख़बर सुनें
वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों के सौदे में घूस की जांच के सिलसिले में सीबीआई के दल को इटली में कुछ ठोस भले ही हाथ न लगा हो, लेकिन वह कुछ उम्मीदें लेकर जरूर लौटा है।
विज्ञापन
मिलान में इटली के अधिकारियों ने सीबीआई को कुछ प्राथमिक दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं, जिनके आधार पर एजेंसी अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर प्रारंभिक जांच शुरू कर सकती है।

इटली ने भरोसा दिया है कि एक बार उसके यहां मामले की अदालती जांच पूरी हो जाए तो वह और भी कागजात सौंपेगा। उल्लेखनीय है कि 3600 करोड़ रुपये के 12 अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टरों के सौदे में कथित 362 करोड़ रुपये की घूस दिए जाने का मामला इटली और भारत में सुर्खियां बना हुआ है।

सीबीआई ने इटली में दो कानूनी फर्मों श्योमेंटी और ग्रिप्पो की मदद ली है, जिससे दस्तावेज हासिल करने की राह में आने वाली कानूनी अड़चनों को दूर किया जा सके।

सीबीआई के उच्च स्तरीय सूत्रों के मुताबिक एजेंसी के पास इतने दस्तावेज आ गए हैं कि एक-दो दिनों में मामला दर्ज कर जांच शुरू हो सके। वैसे सूत्रों ने यह बताने से इंकार किया कि किस तरह के दस्तावेज इटली ने सौंपे हैं। सूत्रों के अनुसार सीबीआई का एक अधिकारी अब भी मिलान में है। वह कुछ और दस्तावेजों के साथ सोमवार को आएगा।

सीबीआई को इटली सरकार समेत सौदा करने वाली फिनमेकानिका और उसकी सहयोगी अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से भी मदद की आस है।

एजेंसी ने इटली सरकार से सौदे के वे सारे कागजात मांगे हैं, जिनमें भारतीयों को घूस दिए जाने के प्रमाण हैं। माना जा रहा है कि इस सप्ताह इटली में आम चुनाव खत्म हो जाने के बाद वहां की सरकार ज्यादा मदद कर सकती है।
विज्ञापन

Recommended

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण
Niine

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Crime Archives

यूपी: रामलीला मंच पर डांस करने को लेकर विवाद, गोलीबारी में किशोर घायल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में रामलीला में डांस को लेकर लोगों में जमकर मारपीट हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि इस दौरान रामलीला मंच पर तोड़फोड़ कर दी और फायरिंग भी हुई। फायरिंग करते समय छर्रा लगने से एक किशोर घायल हो गया...

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

दबंग 3 का ट्रेलर लॉन्च, अपनी शादी को लेकर सलमान खान ने दिया ये जवाब

सलमान खान की फिल्म दबंग 3 का ट्रेलर लांच हो गया। मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में 'चुलबुल पांडे' फिल्म की पूरी टीम के साथ पहुंचे। देखिए रिपोर्ट

23 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree