बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

असम पंचायत चुनाव में फायरिंग, 11 की मौत

गोलपारा/एजेंसी Updated Tue, 12 Feb 2013 07:33 PM IST
विज्ञापन
violence in assam panchayat polls 11 killed

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
असम के गोलपारा जिले में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के दौरान मतदान कार्य में बाधा पहुंचा रहे पर लोगों पर पुलिस ने फायरिंग की। इसमें 11 लोगों की मौत हो गई जबकि सात सीआरपीएफ और पुलिस के जवान घायल हो गए। मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है।   
विज्ञापन


पुलिस के अनुसार, फायरिंग में काहीरीबाड़ी में चार, कसाधल, चिलूकुट और राक्षीशिनी में दो-दो और बेकीपुल में एक व्यक्ति की मौत हुई। राभा होसांग स्वायत्त जिला काउंसिल इलाके में स्वायत्त काउंसिल चुनाव से पहले हो रहे पंचायत चुनाव का विरोध कर रहे 400 सशस्त्र लोगों के समूह ने जिले के कई हिस्सों में मतदान केंद्रों पर हमला करने और मतदान कार्य रोकने पर पुलिस को गोली चलानी पड़ी।


मृतकों में तीन महिलाएं भी हैं। हिंसा में चार सीआरपीएफ जवान और तीन पुलिस कर्मी घायल भी हुए। मुख्यमंत्री गोगोई ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा राशि का ऐलान करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति मतदान को बाधित नहीं कर सकता है क्योंकि यह लोकतांत्रिक प्रक्रिया है। हिंसा को देखते हुए कृष्णाई पुलिस थाना इलाके में सेना को तैनात किया गया। इस इलाके में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू भी लगा हुआ है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us