विज्ञापन

उत्तराखंड के 15 पीसीएस को आईएएस का दर्जा

नई दिल्ली/ब्यूरो Updated Tue, 26 Mar 2013 08:57 PM IST
विज्ञापन
uttarakhand ias pcs
ख़बर सुनें
लंबे समय से पदोन्नति के लिए अटके हुए उत्तराखंड के पंद्रह पीसीएस अधिकारियों को आखिरकार आईएएस का दर्जा मिल गया है।
विज्ञापन
केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने इन पंद्रह अधिकारियों की सूची पर मोहर लगाते हुए इन्हें आईएएस का दर्जा दिया है।

मंत्रालय ने वर्ष 2009-11 से पदोन्नति के लिए अटके पीसीएस अधिकारियों को आईएएस का दर्जा दिया है।

इन सभी पीसीएस अधिकारियों को अगले माह तक आईएएस का बैच आवंटित हो जाएगा जिसके अनुसार इन सभी पीसीएस अधिकारियों को अपने राज्य में या केंद्र सरकार में नई नियुक्तियां मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के पीसीएस अधिकारी भूपाल सिंह मनराल और विनय शंकर पांडे के बीच वरिष्ठता का झगड़ा कोर्ट में चल रहा था।

यह मामला इतना पेंचीदा था कि इसको सुलझने में काफी वक्त लग गया। इस झगड़े के चलते केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने इन दोनों अधिकारियों के साथ ही अन्य पीसीएस अधिकारियों को भी आईएएस का दर्जा देने से महरूम कर दिया था।

कोर्ट से स्वीकृति मिलने के बाद कार्मिक मंत्रालय ने वर्ष 2009-11 के बीच पदोन्नति के लिए अटके हुए सभी पीसीएस अधिकारियों को आखिरकार आईएएस का दर्जा दे दिया है।

अधिकारियों के नाम
1. विजय कुमार ढौंडियाल
2. हरबंश सिंह
3. चंदर शेखर भट्ट
4. अरविंद सिंह हयांकी
5. उषा शुक्ला
6. इंदु धर
7. विनोद प्रसाद
8. सुशील कुमार
9. हरी चंद सेमवाल
10. अशोक कुमार
11. भूपाल सिंह मनराल
12. विनय शंकर पांडे
13. दीपेंद्र चौधरी
14. सुरेंद्र नारायण पांडे
15. विनोद कुमार सुमन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us