असम: मुठभेड़ में 3 एनडीएफबी आतंकी ढेर

एजेंसी/गुवाहाटी Updated Mon, 05 May 2014 01:53 AM IST
विज्ञापन
three terrorists killed in assam

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
असम में रविवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन एनडीएफबी आतंकवादी मार गिराए गए। इसके अलावा कोकराझार और बक्सा जिलों दो महिलाओं के शव मिलने से जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है।
विज्ञापन

पुलिस के अनुसार, उदलगुड़ी जिले के बक्साल गांव में पुलिस और एनडीएफबी आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जबकि दो अन्य फरार होने में सफल रहे।
आईजीपी एलआर बिश्नोई ने दावा किया कि आतंकी पास के गांवों में हिंसा फैलाने के लिए आए थे लेकिन सचेत पुलिसकर्मियों ने उनकी कोशिश नाकाम कर दी। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एक पिस्टल, एक ग्रेनेड और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।
एक अन्य मुठभेड़ में दो एनडीएफबी आतंकवादी मारे गए। यह मुठभेड़ असम अरुणाचल प्रदेश सीमा से लगते सोनितपुर जिले के रंगपारा पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले लाइजनगुड़ी में हुई। चार एनडीएफबी आतंकियों ने असम पुलिस पेट्रोल पार्टी पर ग्रेनेड फेंका।

इसके बाद जवाबी गोलीबारी में दो आतंकी मारे गए और दो अन्य फरार हो गए। पुलिस को घटना स्थल से एक हैंडग्रेनेड, दो मैगजीन और दो पिस्टल मिली हैं।

वहीं दूसरी ओर बारपेटा रोड पुलिस स्टेशन इलाके के दूरमोनीघाट में दो महिलाओं के शव मिले हैं। बृहस्पतिवार को राज्य के दो जिलों में फैली हिंसा में अब तक मरने वालों की संख्या 34 हो गई है।

असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बोडोलैंड टेरिटोरियल एरिया डिस्ट्रिक (बीटीएडी) में मौजूदा हालात और इलाके में शांति स्थापित करने के सरकार के कदमों से अवगत कराया। कांग्रेस अध्यक्ष ने गोगोई को फोन कर हालात की जानकारी ली।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us