AAP के वीडियो पर पुलिसकर्मी निलंबित

दिलनवाज पाशा Updated Sat, 25 Jan 2014 11:09 AM IST
three policemen suspended over aap video
दिल्ली के लाल किले के नज़दीक एक आदमी को तीन पुलिस वालों की ओर से पीटे जाने का वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने तीनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

इस वीडियो को आम आदमी पार्टी ने अपने पेज पर शेयर किया है। इसके बाद पुलिस ने जाँच के आदेश दे दिए हैं और जाँच के नतीजे आने तक वीडियो में नज़र आ रहे पुलिस वालों को निलंबित कर दिया गया है।

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक फ़ेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें लाल किले के नज़दीक पुलिस की वर्दी पहने तीन व्यक्ति एक लड़के को बेरहमी से पीट रहे हैं।

इस वीडियो के बारे में दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने बीबीसी से कहा, "यह वीडियो हमारे संज्ञान में आया है। जिस इलाक़े का यह वीडियो बताया जा रहा है वहाँ के थानाध्यक्ष को इसकी जाँच करने के लिए कहा गया है। जाँच पूरी होने तक वीडियो में दिख रहे तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।"

इस वीडियो को अब तक 14 हज़ार से अधिक बार शेयर किया जा चुका है और इस पर ढाई हज़ार से अधिक टिप्पणियाँ आई हैं जिनमें से अधिकतर ने दिल्ली ने पुलिस की आलोचना की है।

कानूनी सजा
वीडियो मूलरूप से यूट्यूब पर मध्य प्रदेश के धर्मेंद्र कुमार पांडेय ने 12 जनवरी को पोस्ट किया गया था।

धर्मेंद्र ने बीबीसी हिंदी सेवा को फ़ोन पर बताया, "मैं लालक़िला घूमने गया था कि मैंने वहाँ देखा कि पुलिस वाले एक लड़के को बुरी तरह पीट रहे हैं। वहाँ से छोटे छोटे बच्चे गुज़र रहे थे। वो बड़े होकर क्या कभी पुलिस पर यक़ीन कर पाएँगे?"

उन्होंने कहा, "मैं पुलिस वालों को रोक नहीं सकता था पर उनका वीडियो उतार कर मैंने अपने ग़ुस्से को नियंत्रण में करने की कोशिश की।"

आम आदमी पार्टी ने फ़ेसबुक पर लिखा है, "क्या गृहमंत्री ये सुनिश्चित करेंगे कि वीडियो में दिख रहे पुलिसवालों के ख़िलाफ़ कार्रवाई हो।"

आम आदी पार्टी ने हाल ही में दिल्ली पुलिस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए गृहमंत्रालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सड़क पर ही रात गुज़ारी थी।

दिल्ली के क़ानून मंत्री सोमनाथ भारती और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बीच कथित तौर पर सेक्स रैकेट और ड्रग्स कारोबार में लिप्त अफ़्रीकी मूल के लोगों पर कार्रवाई को लेकर सार्वजनिक नोकझोंक होने के बाद दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस के बीच तनाव है।

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017