विज्ञापन
विज्ञापन

इंटरनेट बन रहा अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का बड़ा हथियार

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 06 Nov 2014 09:13 AM IST
The Internet has become a major weapon of international terrorism.
ख़बर सुनें
भारत ने दुनिया भर के देशों से इंटरनेट के जरिये फैल रहे आतंकवाद पर साथ मिलकर अंकुश लगाने की अपील की है। मोनाको में इंटरपोल की सौवीं वर्षगांठ के कार्यक्रम पर भारत ने दुनिया को चेताया है कि अब आतंकवादी देशों पर कब्जा कर रहे हैं।
विज्ञापन
लिहाजा पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की आवश्यकता को अब टाला नहीं जा सकता। इंटरपोल के इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हिंदी में भाषण दिया।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी ब्योरे के मुताबिक इंटरपोल के इतिहास में पहली बार हिंदी का इस्तेमाल हुआ है। इस मौके पर राजनाथ ने कहा कि वैश्विक स्तर पर तेजी से बदल रहे हालात और एक देश से दूसरे देश को धन भेजने की आसानी अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का रास्ता आसान कर रही है। साथ ही इंटरनेट का इस्तेमाल आतंकवाद को नई धार दे रहा है।

अब जरूरत है कि सभी देश इस समस्या के खिलाफ सटीक परिणाम देने वाले तालमेल के साथ काम करें। गृह मंत्री ने आईएसआईएस संगठन की ओर इशारा करते हुए चिंता जाहिर की कि आतंकी संगठन पूरी पीढ़ी में धर्मांधता का जहर फैला कर पूरे देश पर कब्जा कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि सभी देशों को मिलकर आतंकवादियों को पनाह और सहायता देने वाली ताकतों को नष्ट करना जरूरी है। इसके लिए पुराने कानून की जगह नए और तर्कसंगत कानून की आवश्यकता है। ताकि सभी देश एक दूसरे पर निर्भर कर सकें।
विज्ञापन

Recommended

मान्यवर स्टोर में पहुंचे नच बलिए 9 के विनर प्रिंस और युविका, जीता फैंस का दिल
Manyavar

मान्यवर स्टोर में पहुंचे नच बलिए 9 के विनर प्रिंस और युविका, जीता फैंस का दिल

इस कार्तिक पूर्णिमा पर द्वारकाधीश जी को अर्पित करें प्रातः भोग, होंगी सारी मनोकामनाएं पूरी :12-नवंबर-2019
Astrology Services

इस कार्तिक पूर्णिमा पर द्वारकाधीश जी को अर्पित करें प्रातः भोग, होंगी सारी मनोकामनाएं पूरी :12-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

समस्तीपुर से प्रिंस राज और सतारा से दादासाहेब पाटिल जीते

बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट पर लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज ने कांग्रेस के डॉ अशोक कुमार को 1,02,090 वोटों से मात दी। इस सीट से 2014 में राम विलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान ने जीत दर्ज की थी। उनके निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। 

24 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

सत्ता के फेर में फंस गई शिवसेना, एनसीपी को सरकार बनाने का मिला न्योता

महाराष्ट्र में सियासी पेच अभी भी फंसा हुआ है।राज्यपाल ने अब एनसीपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। देखिए रिपोर्ट

11 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election