'My Result Plus
'My Result Plus

मजदूरों ने चाय बागान मालिक को जलाकर मार डाला

गुवाहाटी/इंटरनेट डेस्क Updated Thu, 27 Dec 2012 01:57 PM IST
tea garden owner and wife burnt alive in assam
ख़बर सुनें
देश के पूर्वोत्तर राज्य असम में हिंसा वारदात में गुस्साए मजदूरों ने एक चाय बागान मालिक और उनकी पत्नी की हत्या कर दी। असम के तिनसुकिया ज़िला स्थित कुनापत्थर चाय बागान में काम करने वाले मज़दूर और अन्य कर्मचारी मकान खाली कराए जाने की नोटिस भेजे जाने से काफी नाराज हैं।
तिनसुकिया के ज़िलाधिकारी एसएस मीनाक्षी सुन्दरम ने बताया कि तीर-कमान से लैस करीब 700 लोगों की भीड़ ने 26 दिसंबर की शाम इस चाय-बागान के मालिक के बंगले को घेर लिया और उसके बाद उसमें आग लगा दी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बागान के मालिक मृदुल कुमार भट्टाचार्य और उनकी पत्नी रीता के जले हुए शवों को जले हुए बंगले से बरामद किया। अधिकारियों के मुताबिक़ आगजनी की घटना में बागान के मालिक की दो कारें और संपत्ति भी खाक हो गई। चश्मदीदों के अनुसार आगजनी की घटना के समय इस बंगले में कई और कर्मी मौजूद थे लेकिन सभी इस आग से बच निकलने में सफल रहे। इसके अलावा इसी चाय बागान में काम करने वाले मैनेजर का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है।

ख़बरों के मुताबिक़ इस चाय बागान में पिछले कुछ हफ़्तों से मजदूरों और प्रबंधन के बीच खींचतान चल रही थी। घटना के बाद बोरदुम्सा पुलिस में दर्ज की गई प्राथमिकी की रिपोर्ट के आधार पर तीन मजदूरों को पूछताछ के लिए रोका गया है हालांकि पुलिस के मुताबिक़ अभी तक किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है।

लगभग दो साल पहले मृदुल कुमार भट्टाचार्य के एक और चाय बगान में मजदूरों और प्रबंधन के बीच झडपें हुईं थी। उग्र मजदूरों ने राजधानी गुवाहाटी के निकट स्थित इस बागान में तब आग लगा दी थी मालिक ने कुछ मजदूरों पर कथित तौर से गोली चलाई थी। ये घटना तब हुई थी जब कुछ मज़दूर किसी महिला के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ कर रहे थे।

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen