विज्ञापन
विज्ञापन

मुजफ्फरनगर दंगा: यूपी सरकार पर सुप्रीम कोर्ट सख्त

sachin yadavसचिन यादव Updated Sun, 02 Nov 2014 01:40 PM IST
supreme court ask up government to submit reply within three year.
ख़बर सुनें
मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान हुए बलात्कार मामले के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को तीन सप्ताह में उठाए गए कदमों के बारे में सूचित करने को कहा है।
विज्ञापन
सर्वोच्च अदालत ने राज्य सरकार से कहा कि पीड़ितों को मुआवजा मुहैया कराने और आरोपियों को गिरफ्त में लेने के मसले पर कोताही नहीं बरतें। सर्वोच्च अदालत में बलात्कार पीड़िताओं की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कामिनी जायसवाल ने आरोप लगाया कि अदालत के निर्देशों के बावजूद राज्य सरकार ने बड़ी लापरवाही बरती।

इस पर राज्य सरकार ने कहा कि चौदह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुआवजे के संबंध में अदालत की ओर से जारी निर्देश का अनुपालन भी जल्द किया जाएगा। तब जायसवाल ने कहा कि अवमानना याचिका पर नोटिस जारी होने से पहले तक कोई भी आरोपी नहीं गिरफ्तार किया गया था। यही नहीं एक मामले में तो क्लोजर रिपोर्ट तक दाखिल कर दी गई है।

राज्य सरकार बलात्कार के आरोपियों को बचा रही है। जायसवाल की दलील पर यूपी सरकार ने यह माना कि आरोपियों को अवमानना याचिका पर नोटिस जारी होने के बाद गिरफ्तार किया गया। साथ ही कहा कि इस मामले में उसकी ओर से कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

गंभीरता से ले यूपी सरकार मामला

विज्ञापन

Recommended

छात्रोंं के करियर को नई ऊंचाइयां देता ये खास प्रोग्राम
Invertis university

छात्रोंं के करियर को नई ऊंचाइयां देता ये खास प्रोग्राम

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Crime Archives

यूपी: रामलीला मंच पर डांस करने को लेकर विवाद, गोलीबारी में किशोर घायल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में रामलीला में डांस को लेकर लोगों में जमकर मारपीट हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि इस दौरान रामलीला मंच पर तोड़फोड़ कर दी और फायरिंग भी हुई। फायरिंग करते समय छर्रा लगने से एक किशोर घायल हो गया...

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

मदर टेरेसा को मिला था शांति के लिए नोबेल पुरस्कार, लेकिन कुछ लोगों ने दिया था नकार

17 अक्टूबर 1979 को मदर टेरेसा को शांति का नोबेल मिला था। नोबेल पुरस्कारों का इतिहास काफी रोचक रहा है। साथ ही विवादास्पद भी। ऐसा भी हुआ है जब विश्व का यह सर्वोच्च सम्मान लेने से लोगों ने मना कर दिया।

17 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree