लोक सेवा आयोग अध्यक्ष का केस भाजपा पर भारी?

Dharmendra Kumarधर्मेन्द्र कुमार Updated Wed, 14 Oct 2015 08:13 AM IST
विज्ञापन
students angry with bjp over public service commission chairman's case

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
प्रतियोगियों की हर मांग के साथ खड़ा होने का दावा करने वाली केंद्र सरकार के वकील उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. अनिल यादव के साथ हैं। सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में केंद्र सरकार के वकील डॉ. अनिल यादव का मुकदमा लड़ रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को एडिशनल सॉलिसिटर जनरल पीएस पटवालिया ने हाईकोर्ट में आयोग के अध्यक्ष का पक्ष रखा। इन अधिवक्ताओं की फीस काफी अधिक बताई जाती है।
विज्ञापन

ऐसे में इन अधिवक्ताओं को पक्ष में खड़ा करने तथा कानूनी लड़ाई में डॉ. अनिल यादव और प्रदेश सरकार कितनी राशि खर्च कर रही है यह तो जांच के बाद पता चलेगा, लेकिन इससे प्रतियोगी भाजपा के खिलाफ जरूर खड़े हो गए हैं। केंद्र सरकार के वकीलों के डॉ. अनिल का पक्ष रखने से प्रतियोगियों में भाजपा के खिलाफ जबरदस्त नाराजगी है। इतना ही नहीं भाजपा कार्यकर्ताओं में भी इससे गुस्सा है। भाजपा नेता श्रेयांश त्रिपाठी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर छात्रों की नाराजगी से अवगत कराया है और पार्टी की तरफ से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।
लोकसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रतियोगियों को आयोग की भर्तियों की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया था। इसके बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मी कांत बाजपेई ने प्रतियोगियों को कानूनी लड़ाई में हर स्तर पर साथ देने का आश्वासन दिया था। ये नेता छात्रों के आंदोलन में शामिल भी हुए।
इन सियासी आश्वासनों के बीच सॉलिसिटर जनरल मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में आयोग अध्यक्ष का पक्ष रखा था। इसी क्रम में मंगलवार को पीएस पटवालिया ने आयोग अध्यक्ष का पक्ष न्यायालय में रखा। इसी मामले में पहले मुकुल रोहतगी के डॉ.अनिल यादव की तरह से यहां आने की बात कही जा रही थी। इस बाबत आरएसएस और भाजपा से जुड़े प्रतियोगियों तथा छात्रों ने राष्ट्रीय नेताओं से विरोध दर्ज कराते हुए हस्तक्षेप की मांग की थी।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

अमित शाह को पत्र लिखकर दी मामले की जानकारी

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us