सलमान की पेशी आज, मुंबई से पहुंचे जोधपुर

अमर उजाला, ‌दिल्‍ली Updated Wed, 29 Jan 2014 10:41 AM IST
Salman Khan's appearance on charges of killing black buck today
अभिनेता सलमान खान आज काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश होंगे। वर्ष 1999 में फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने काला हिरण के शिकार का आरोप है।

सलमान कोर्ट में पेश होने के लिए घर से रवाना हो गए हैं। हम साथ-साथ है फिल्म की शूटिंग के समय सलमान खान के साथ सैफ अली खान, नीलम और सोनाली बेंद्रे और करिश्मा कपूर सब साथ ही थे।

वहीं एक दूसरे मामले में अभिनेता सलमान खान के खिलाफ साल 2002 के 'हिट एंड रन' मामले में महाराष्ट्र सरकार ने फिर से मुकदमे के सत्र अदालत के आदेश के खिलाफ अपील दाखिल करने की अभियोजन पक्ष की याचिका को नामंजूर कर दिया है और इस तरह सलमान के खिलाफ फिर से मुकदमा शुरू होने की संभावना है।

कानूनी सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि सरकार का मानना है कि यह अपील दाखिल करने के लिए सही मामला नहीं है। नए सिरे से मुकदमा 12 फरवरी को शुरू हो सकता है जिस दिन राज्य सरकार को जरूरत लगने पर अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करने के लिए कहा गया है।

अभियोजन पक्ष ने पहले ही 64 गवाहों की सूची जमा की है जिनसे उन्होंने पूछताछ का प्रस्ताव रखा। सलमान पर सितंबर, 2002 में उपनगर बांद्रा में एक बेकरी के बाहर फुटपाथ पर सोए हुए कुछ लोगों पर अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी चढ़ाकर वहां से भाग जाने का आरोप है। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार लोग जख्मी हो गए थे।

मुख्य अभियोजक कल्पना चव्हाण को लिखे पत्र में कानून और न्याय विभाग के अवर सचिव टीके चव्हाण ने कहा कि सरकार इसे अपील दाखिल करने के लिहाज से सही मामला नहीं मानती।

21 जनवरी की तारीख के पत्र में उच्च न्यायालय में अपील दाखिल करने के अभियोजन के प्रस्ताव को खारिज करने के लिए कोई वजह नहीं बताई गई है। अभियोजन पक्ष ने इससे पहले 19 दिसंबर को पत्र लिखकर सरकार से अपील दाखिल करने की अनुमति देने की मांग की थी।

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls