पंजाब में ‘ओ माई गॉड’ फिल्म पर बवाल, अलर्ट

चंडीगढ़/अमर उजाला ब्यूरो Updated Sat, 29 Sep 2012 10:24 AM IST
ruckus and alert on movie oh my god in punjab
‘ओ माई गॉड’ फिल्म पर बवाल को देखते पंजाब में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। प्रदेश के विभिन्न भागों में सिनेमा घरों के आसपास पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। इसके साथ ही सब जिलों के एसएसपी को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं।

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता के हवाले से डीआईजी विजिलेंस आरके जसवाल ने कहा कि शुक्रवार को फिल्म के खिलाफ विभिन्न स्थानों पर कुछ संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया है। इसके चलते पटियाला, जालंधर और लुधियाना में फिल्म की स्क्रीनिंग रोकनी पड़ी। फिलहाल स्थिति काबू में है।

जालंधर से मिली खबरों के अनुसार हिंदू संगठनों के विरोध के चलते थियेटरों में फिल्म रिलीज नहीं की गई। हालांकि प्रशासन ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक नहीं लगाई है परंतु प्रबंधकों ने शोर शराबे के कारण दर्शकों को फिल्म नहीं दिखाई।

शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों की टीम ने बिग सिनेमा में जाकर फिल्म के विवादित सीन को देखा। डीसी प्रियांक भारती का कहना है कि फिल्म पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस नवजोत सिंह माहल का कहना है कि उन सिनेमा घरों के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां फिल्म को रिलीज किया जाना था।

लुधियाना में फिल्म को दिखाने पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है। इसे लेकर विभिन्न हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को प्राचीन शिव मंदिर संगला वाला शिवाला में बैठक की। पुलिस कमिश्नर ने हिंदू संगठनों की तरफ से जताए विरोध पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पीवीआर, वेव, एसआरएस सिनेमा, निर्मल, शिंगार व सोसायटी सिनेमा सहित अन्य सिनेमा संचालकों को तलब कर हिंदू संगठनों से बातचीत करवाई।

हिंदू संगठनों के आक्रामक रुख को देखते हुए पुलिस ने सिनेमा मालिकों को फिलहाल यह फिल्म नहीं दिखाने को कहा है। अमृतसर और पटियाला में फिल्म के खिलाफ शिवसेना समेत हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन किया। पटियाला में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है।

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper