दिनदहाड़े कैश वैन से सवा 5 करोड़ रुपये लूटे

नई दिल्ली/ब्यूरो Updated Sat, 29 Sep 2012 01:22 AM IST
robbed of rs 5 25 crore by cash van
डिफेंस कॉलोनी इलाके में वीआईपी नंबर प्लेट लगी हुंडई वर्ना कार में आए हथियारबंद बदमाशों ने गार्ड को गोली मारकर कैश वैन लूट ली। वैन में सवा पांच करोड़ रुपये बताए जा रहे हैं। ट्रॉमा सेंटर में भर्ती गार्ड की देर रात मौत हो गई।

दक्षिणी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त विवेक गोगिया ने बताया कि दोपहर 1:10 बजे प्रीमियम शील्ड सिक्योरिटी कंपनी की कैश वैन (रेडियो टैक्सी) हौजखास आईसीआईसीआई बैंक से सवा पांच करोड़ रुपये लेकर लाजपत नगर-एक स्थित सी-ब्लॉक जा रही थी। अनिल के अलावा वैन में सिक्योरिटी गार्ड मुन्ने सिंह व अजब सिंह और कैशियर अशोक था।

मुन्ने आगे चालक के साथ बैठा हुआ था। उन्हें डिफेंस कॉलोनी से लाजपत नगर जाना था। वैन तकरीबन डेढ़ बजे जब डिफेंस कॉलोनी के डी-ब्लाक में सर्विस लेन पर पहुंची तो हल्का जाम लगा था। यहां पहले से हुंडई वर्ना एचआर-26 एक्यू-0051 खड़ी थी। वर्ना सवार बदमाशों ने एक तरफ जाम लगा रखा था।

पुलिस को दिए बयान में अनिल ने बताया कि उस कार से पांच-छह हथियारबंद बदमाश उतरे और दोनों गार्डों को काबू कर लिया। बदमाश कैश वैन से सभी को नीचे उतारने लगे। जब गार्ड मुन्ने सिंह ने विरोध किया तो एक बदमाश ने उसकी छाती में गोली मार दी। इसके बाद बदमाश वर्ना को मौके पर छोड़कर कैश वैन को डिफेंस कॉलोनी के अंदर से लेकर फरार हो गए।

दिनदहाड़े बड़ी लूट होने की सूचना मिलते ही वैन को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने रेड अलर्ट घोषित कर दिया। वायरलैस सेट पर कैश वैन का नंबर फ्लैश कर दिया गया, लेकिन वारदात के कई घंटे बाद खाली वैन मालवीय नगर के हौजरानी में खड़ी मिली। वैन को दरी से ढका हुआ था और गार्डों से छीनी गई दोनों रायफल वैन में पड़ी हुई थीं। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वैन में कितने रुपये थे।

रेड अलर्ट धरा रह गया
बदमाशों ने जहां दिनदहाड़े सवा पांच करोड़ लूटकर पुलिस को चुनौती दी, वहीं रेड अलर्ट की धज्जियां भी उड़ाईं। वारदात के बाद ही पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने दिल्ली में रेड अलर्ट की घोषणा कर दी थी। राजधानी में जगह-जगह बेरीकेड्स लगाकर जांच शुरू कर दी गई। इसके बावजूद बदमाश वारदात वाली जगह से कैश वैन को करीब दस किलोमीटर दूर ले गए।

'लोकल थाना, डिफेंस कॉलोनी पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच को बदमाशों की धर-पकड़ में लगाया गया है। वर्ना व कैश वैन की फोरेंसिक जांच करवाई जा रही है।'
- विवेक गोगिया, संयुक्त पुलिस आयुक्त

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper