विज्ञापन
विज्ञापन

भारत को लेकर पाकिस्तान पर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा

Varun KumarVarun Kumar Updated Wed, 05 Nov 2014 11:32 AM IST
pentagon report on pakistan
ख़बर सुनें
आतंकवादियों के स्वर्ग पाकिस्तान की भारत के प्रति बदनीयती पर अमेरिकी रक्षा संस्थान पेंटागन ने गंभीर खुलासा किया। अमेरिकी कांग्रेस को बताया कि भारत की बेहतरीन सेना से मुकाबले के लिए पाकिस्तान परोक्ष रूप से आतंकी संगठनों का सहारा लेकर छद्म जंग लड़ रहा है।
विज्ञापन
पेंटागन की छमाही रिपोर्ट में बताया गया है कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान केंद्रित आतंकी संगठनों का ठिकाना पाकिस्तान में है, जो दोनों देशों को अस्थिर करना चाहते हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि अफगानिस्तान में अपने प्रभाव को बरकरार रखने और भारत की बेहतरीन सेना से मुकाबले के लिए पाकिस्तानी सेना आतंकियों की मदद कर रही है।

100 पेज की रिपोर्ट में बताया गया है कि अफगानिस्तान में आतंकियों की मदद करना पाकिस्तान की वादा खिलाफी है। पाक सरकार ने जनता से वादा किया था कि वह अफगानिस्तान में शांति और सौहार्द स्थापित करने को पूरा समर्थन देगी।

हेरात में भारतीय दूतावास पर हुए हमले का जिक्र करते हुए पेंटागन ने बताया कि यह हमला नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से ठीक पहले किया गया। यह भी कहा कि इस हेरात में हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ था।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

पेंटागन की रिपोर्ट पर ये कहा भारत ने

विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अमर उजाला के संपादक डॉक्टर इंदुशेखर पंचोली को मातृ शोक

प्रमुख साहित्यकार और शिक्षाविद डॉक्टर बद्रीप्रसाद पंचोली की धर्मपत्नी एवं अमर उजाला दिल्ली के संपादक डॉ. इंदुशेखर पंचोली की माताजी श्रीमती कमला पंचोली का बुधवार तड़के अजमेर में निधन हो गया। वे 80 वर्ष की थीं।

2 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

आंखों से रोशनी जाने पर भी नहीं टूटे सपने, कानपुर के अवधेश कुमार ने पास की पीसीएस परीक्षा

चार साल पहले एक बीमारी की वजह से कानपुर के अवधेश कुमार कौशल की आंखों की रोशनी चली गई, मगर उन्होंने हार नहीं मानी और कड़ी मेहनत और जुनून से पीसीएस अधिकारी बनकर ही माने।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree